HomeShare MarketZomato IPO ने किया था मालामाल, अब बिगड़े हालात, शेयर बेचने की...

Zomato IPO ने किया था मालामाल, अब बिगड़े हालात, शेयर बेचने की लगी होड़

बीते साल ऑनलाइन फूड डिलिवरी करने वाली कंपनी Zomato का आईपीओ लॉन्च हुआ था। इस आईपीओ से निवेशकों को जबरदस्त मुनाफा मिला लेकिन अब हालात कुछ और हो गए हैं। अब Zomato का शेयर अपने सबसे निचले स्तर पर है। स्थिति ये है कि कंपनी अपने आईपीओ के इश्यू प्राइस से भी नीचे आ गया है। 

सबसे निचले स्तर पर: शुक्रवार को बाजार में जबरदस्त बिकवाली के बीच Zomato के शेयर बीएसई पर 57.65 रुपये के सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुंच गए। वर्तमान में, स्टॉक अपने सर्वकालिक उच्च स्तर से 66 प्रतिशत तक लुढ़क चुका है। बता दें कि 16 नवंबर, 2021 को Zomato का शेयर भाव 169.10 रुपये के सर्वकालिक उच्च स्तर को टच कर लिया था। साल-दर-साल आधार पर शेयरों में 57 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है।

धमाकेदार हुई थी शुरुआत: Zomato के आईपीओ की शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री हुई थी। एनएसई पर शेयर 76 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले 116 रुपये यानी 52.63 प्रतिशत बढ़त के साथ खुला। बता दें कि Zomato ने 31 दिसंबर, 2021 को समाप्त तिमाही के लिए 63 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया।

संबंधित खबरें

Zomato ने एक साल पहले की अवधि में 352.6 करोड़ रुपये और पिछली सितंबर तिमाही में 429 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया था। परिचालन से राजस्व 82.47 प्रतिशत बढ़कर 1,112 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 609.4 करोड़ रुपये था। 

पिछले महीने, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने प्रतिस्पर्धा अधिनियम की धारा 3(1) और 3(4) के कथित उल्लंघनों से संबंधित खाद्य वितरण कंपनियों, Swiggy और Zomato के संचालन और व्यापार मॉडल की जांच का आदेश दिया था। इसके बाद Zomato के शेयर की बिकवाली बढ़ी थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular