HomeShare MarketZomato से करते हैं खाना ऑर्डर? अब इस सर्विस का नहीं उठा...

Zomato से करते हैं खाना ऑर्डर? अब इस सर्विस का नहीं उठा पाएंगे लाभ

क्या आप भी जोमैटो (Zomato) से खाना ऑर्डर करते हैं? अगर हां, तो आपके लिए एक जरूरी अपडेट आई है। कंपनी ने अपनी दो सर्विसेज को बंद करने का फैसला किया है। कंपनी ने सोमवार को दी जानकारी में बताया कि अब ‘प्रो’ और ‘प्रो प्लस’ सर्विस (Zomato Pro Services) उपयोग में नहीं रहेंगी। यानी ऐसे ग्राहक जो पहले जोमैटो ‘प्रो’ या ‘प्रो प्लस’ के जरिए खाना मंगाते थे वो अब इसका लाभ नहीं उठा पाएंगे। ये सुविधाएं बंद करने की वजह क्या है इसपर कोई जवाब भी कंपनी की तरफ से नहीं दिया गया है। बता दें, जोमैटो ने साल 2020 में ‘जोमैटो गोल्ड’ को सर्विस को ही अपग्रेड करते हुए ‘जोमैटो प्रो’ और ‘जोमैटो प्रो प्लस’ को लॉन्च किया था। 

यह भी पढ़ेंः अडानी ग्रुप का यह शेयर बना रॉकेट, क्या यह तेजी रहेगी बरकरार? एक्सपर्ट ने कही ये बात

क्या कोई नई सर्विस होगी शुरू? 

एक ट्विटर हैंडल से पूछे गए सवाल के जवाब में ‘जोमैटो प्रो’ ने लिखा,‘जोमैटो प्रो और प्रो प्लस को अब रेन्यूवल के उपलब्ध नहीं रहेगा। हम आपको एक नया अनुभव देने के लिए काम कर रहे हैं। जल्द ही आप सभी को अपडेट किया जाएगा।’ रिपोर्ट के मुताबिक जोमैटो रेस्टोरेंट के साथ बातचीत के आधार पर एक सर्विस पर काम कर रहा है। बता दें, जोमैटो की प्रो सर्विसेज बंद होने से ट्विटर हैंडर पर इनके कस्टमर ने अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं।

‘जोमैटो प्रो’ और ‘जोमैटो प्लस’ सर्विस में क्या था खास? 

जोमैटो प्रो के मेंमबर्स को कंपनी के सामान्य ग्राहकों की तुलना में अधिक लाभ मिलता था। प्रो मेंमबर्स को रेस्टोरेंट अच्छी जगह, तेज सर्विस जैसी सुविधआएं मिलती थी। इसके अलावा सामान्य ग्राहकों की तुलना में प्रो मेम्बर्स को अधिक ऑफर भी उपलब्ध रहता है। इसके अलावा प्रो सब्सक्राइबर को फूड 15 से 20 प्रतिशत तेज डिलीवर किया जाता था। ऐसे में इस सर्विस का लाभ लेने वाले ग्राहकों को तगड़ा झटका लगा है। 

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

RELATED ARTICLES

Most Popular