HomeShare MarketWipro ने फ्रेशर्स को कहा- 50% कम सैलरी पर ज्वाइन करें..भड़के IT यूनियन,...

Wipro ने फ्रेशर्स को कहा- 50% कम सैलरी पर ज्वाइन करें..भड़के IT यूनियन, बताया – अन्याय है यह 

ऐप पर पढ़ें

दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो (Wipro) ने ट्रेनिंग के बाद ज्वाइनिंग का इंतजार कर रहे फ्रेशर्स के वेतन में लगभग 50 प्रतिशत तक कटौती की है। विप्रो के इस कदम को आईटी कर्मचारियों की यूनियन एनआईटीईएस ने ‘अन्यायपूर्ण’ और ‘अस्वीकार्य’ बताया है साथ  ही आईटी कंपनी से अपने फैसले पर दोबारा विचार करने को कहा है। बता  दें कि वैश्विक स्तर पर मंदी की वजह से विप्रो (Wipro)  ने 400 से ज्यादा फ्रेशर्स की छंटनी के  ऐलान के  बाद  फ्रेशर्स से आधी सैलरी पर ज्वाइन करने को कहा है। 

विप्रो ने क्या कहा था?
आपको बता दें कि जिन कैंडिडेट्स ने सफलतापूर्वक अपनी ट्रेनिंग पूरी कर ली है, उन्हें विप्रो ने पहले 6.5 लाख रुपये के एनुअल पैकेज की पेशकश की थी। अब कंपनी ने कैंडिडेट्स को एक ईमेल के जरिए पूछा है कि क्या वे 3.5 लाख रुपये के एनुअल पैकेज के साथ ज्वाइन करना चाहेंगे? कंपनी ने कैंडिडेट्स को भेजे ईमेल में लिखा है- हम समय-समय पर ग्लोबल इकोनॉमी और ग्राहकों की जरूरतों का आकलन करते रहते हैं। बदलती परिस्थितयों में हमारे पास 3.5 लाख रुपये के एनुअल पैकेज के साथ प्रोजेक्ट इंजीनियर्स के लिए मौके उपलब्ध हैं। वित्तवर्ष 2023 बैच में स्नातक श्रेणी के तहत विप्रो के सभी कैंडिडेट्स को यह प्रस्ताव दिया गया था। कैंडिडेट की ज्वाइनिंग की प्रक्रिया मार्च 2023 से शुरू होगी। कैंडिडेट्स के लिए यह प्रस्ताव सीमिति समय तक है। अगर कैंडिडेट विप्रो के इस प्रस्ताव को स्वीकार करता है, तो पिछले ऑफर्स अनवैलिड हो जाएंगे।

Tata की इस घाटे वाली कंपनी जुटाने जा रही ₹2150 करोड़, शेयरों में गिरावट, ₹112 पर भाव

452 फ्रेशर्स की छंटनी
इसी साल जनवरी महीने में विप्रो ने 452 फ्रेशर्स की छंटनी का ऐलान किया था। कंपनी ने बताया था कि इन फ्रेशर्स का परफॉर्मेंस ठीक नहीं है। हालांकि, जिन कर्मचारियों की छंटनी की गई है उनके ट्रेनिंग पर हुए खर्चे को कंपनी ने माफ कर दिया है। फ्रेशर्स की ट्रेनिंग पर 72000 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च हुए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular