HomeShare MarketVenus पाइप्स-डेल्हीवरी के IPO करेंगे मालामाल या कंगाल? GMP से समझें

Venus पाइप्स-डेल्हीवरी के IPO करेंगे मालामाल या कंगाल? GMP से समझें

बीते कारोबारी सप्ताह में दो बड़ी कंपनियों के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लॉन्च हुए थे। ये कंपनियां हैं-वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स और डेल्हीवरी। इन दोनों कंपनियों के आईपीओ पर जिन निवेशकों ने दांव लगाया है, उन्हें शेयर बाजार में लिस्टिंग का इंतजार है। आइए ग्रे मार्केट प्रीमियम यानी जीएमपी के आधार पर जान लेते हैं कि इन दोनों कंपनियों को शेयर बाजार में कैसे रिस्पॉन्स मिलता है।

वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स: इस आईपीओ के जीएमपी की बात करें तो 30 रुपये है। मतलब ये कि निवेशकों को प्रति शेयर 30 रुपये तक का फायदा मिल सकता है। वीनस आईपीओ के लिए शेयर आवंटन की तारीख 19 मई की है। निवेशकों को रिफंड 20 मई को मिल जाएगा।

वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स आईपीओ की लिस्टिंग की तारीख 24 मई है। वीनस पाइप्स ने अपने 50,74,100 इक्विटी शेयरों के आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 310-326 रुपये प्रति शेयर तय किया है। वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स ने एंकर निवेशकों से 49 करोड़ रुपये जुटाए थे।

डेल्हीवरी: आपूर्ति श्रृंखला कंपनी डेल्हीवरी के आईपीओ का जीएमपी बेहद मामूली है। कंपनी का जीएमपी 2 रुपये है। डेल्हीवरी ने अपने 5,235 करोड़ रुपये के निर्गम के लिए मूल्य दायरा 462-487 रुपये प्रति शेयर तय किया था। डेल्हीवरी ने मंगलवार को एंकर निवेशकों से 2,347 करोड़ रुपये जुटाए थे।

संबंधित खबरें

ये पढ़ें-दमानी की कंपनी को बड़ा मुनाफा, खर्च बढ़ा तो कमाई में भी इजाफा

आईपीओ के तहत 4,000 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए गए हैं और कंपनी के मौजूदा शेयरधारक 1,235 करोड़ रुपये तक की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लेकर आए हैं। डेल्हीवरी के इक्विटी शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular