HomeShare MarketTwitter पर होगा एलन मस्क का कब्जा! इतने अरब डाॅलर में बिकने...

Twitter पर होगा एलन मस्क का कब्जा! इतने अरब डाॅलर में बिकने को तैयार है कंपनी, जल्द होने वाला है फैसला

Elon musk vs Twitter: सोशल माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) पर दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क का बहुत कब्जा होने वाला है। दरअसर, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और ट्विटर इंक के बीच डील फाइनल स्टेज पर है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर इंक एलन मस्क (Elon musk) को बिक्री के बारे में बातचीत कर रही है और यह अंतिम चरण में है। जल्द से जल्द इस पर फैसला आ सकता है। 
रिपोर्ट में कहा गया है कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट लेन-देन की शर्तों को तय करने के लिए काम कर रही है और अगर बातचीत सुचारू रूप से चलती है तो सप्ताहभर में समझौता हो सकता है।

46.5 अरब अमेरिकी डॉलर में हो सकती है डील
खबर के मुताबिक, एलन मस्क ट्विटर इंक में प्रस्तावित 54.20 डॉलर प्रति शेयर नकद में खरीदने के सौदे के बेहद करीब आ गए हैं। पिछले सप्ताह मस्क ने कहा था कि उन्होंने 46.5 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदने की पेशकश की है। उन्होंने इस कीमत को अपना अधिकतम और अंतिम प्रस्ताव बताया था। पिछले हफ्ते, उन्होंने अमेरिकी प्रतिभूति नियामकों के साथ दायर दस्तावेजों में कहा था कि पैसा मॉर्गन स्टेनली और अन्य बैंकों से आएगा, जिनमें से कुछ इलेक्ट्रिक कार निर्माता में उनकी बड़ी हिस्सेदारी से सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें- 3 रुपये के इस शेयर ने 12 महीने में ही ₹1 लाख को बना दिया 87.53 लाख रुपये

संबंधित खबरें

मस्क ट्विटर को क्यों खरीदना चाह रहे हैं 
इलेक्ट्रिक कार दिग्गज टेस्ला के मुख्य कार्यकारी मस्क पिछले कुछ दिनों से ट्विटर के शेयरधारकों के साथ बैठक कर अपनी बोली के लिए समर्थन मांग रहे हैं। उन्होंने कहा है कि ट्विटर को विकसित होने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए एक वास्तविक मंच बनने के लिए निजी तौर पर लेने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें- ₹24,713 करोड़ की डील कैंसिल होने के बाद इस कंपनी के शेयरों को बेचने की लगी होड़, लोअर सर्किट में सभी शेयर

पिछले सप्ताह मस्क ने शेयर बाजार को बताया था, ‘‘मैंने ट्विटर में निवेश किया, क्योंकि मैं दुनियाभर में मुक्त अभिव्यक्ति का एक बड़ा मंच बनने की इसकी क्षमता में विश्वास करता हूं और मेरा मानना है कि मुक्त अभिव्यक्ति कार्यशील लोकतंत्र के लिए एक सामाजिक अनिवार्यता है।’’

RELATED ARTICLES

Most Popular