HomeShare MarketTwitter खरीदर फंस तो नहीं गए एलन मस्क? जितने में खरीदा ट्विटर...

Twitter खरीदर फंस तो नहीं गए एलन मस्क? जितने में खरीदा ट्विटर उससे ज्यादा तो टेस्ला से हो गया नुकसान 

जहां एक तरफ एलन मस्क (Elon musk) ने ट्विटर को खरीदने का ऐलान किया वहीं, दूसरी तरफ टेस्ला शेयर धड़ाम हो गए। मंगलवार को टेस्ला के शेयरों में बड़ी गिरावट आई। टेस्ला के शेयर (Tesla share) 12.2% गिरकर 1 ट्रिलियन डॉलर से गिरकर 906 बिलियन डॉलर पर आ गए। पिछले एक महीने से टेस्ला के शेयर नुकसान को झेल रहे हैं और महीनेभर में करीबन 27 फीसदी तक टूट चुका है। दरअसल, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को एलन मस्क (Elon musk) ने 44 बिलियन डॉलर में खरीद लिया है। अब सबसे बड़ा रहस्य 21 बिलियन डॉलर ‘कैश’ पर है, जिसे मस्क को चुकाने हैं। ऐसे में खबर है कि एलन मस्क टेस्ला के शेयर बेच सकते हैं। इस वजह से शेयरों में भारी बिकवाली देखी गई है।  

गौरतलब है कि मस्क ने सिक्योरिटी फाइलिंग में बताया था कि किस वह ट्विटर को खरीदने के लिए निवेश बैंक मार्गन स्टेनली और अन्य लेंडर्स ग्रुप से मदद लेंगे। मस्क ने इस बात का भी जिक्र किया था कि उनके पास निवेश बैंक से 13 बिलियन डॉलर के कर्ज का ऑफर है और बाकी 12.5 बिलियन डॉलर वे अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) के शेयर बदले देंगे। 

यह भी पढ़ें- गौतम अडानी ही नहीं उनकी कंपनियों में पैसे लगाने वाले लोग भी बने अमीर, इस साल छप्परफाड़ हुई कमाई

संबंधित खबरें

अपनी कंपनी में बेचेंगे हिस्सेदारी
मस्क के पास सबसे बड़ा विकल्प है टेस्ला और स्पेसएक्स ही है जिससे वे कुछ हिस्सेदारी बेचकर मस्क फंड इक्कठा कर सकते हैं। मस्क 12.5 बिलियन डॉलर के कर्ज को कवर करने के लिए शेयरों को गिरवी रख सकते हैं। वहीं, दूसरी तरफ इस ऐलान के बाद ट्विटर के शेयर लगातार गिर रहे हैं। मंगलवार को ट्विटर के शेयरों में 3.9% की गिरावट आई।

यह भी पढ़ें- ₹4100 पर जाएगा राकेश झुनझुनवाला का ये फेवरेट स्टॉक, अभी दांव लगाने पर बड़ा मुनाफा, एक्सपर्ट ने कहा- खरीदो

RELATED ARTICLES

Most Popular