HomeShare MarketRRTS ट्रेन के बिजनेस क्लास यात्रियों के लिए अच्छी खबर, प्रीमियम लाउंज...

RRTS ट्रेन के बिजनेस क्लास यात्रियों के लिए अच्छी खबर, प्रीमियम लाउंज में मिल सकेगी एंट्री

रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) ट्रेन के बिजनेस क्लास में दिल्ली और मेरठ के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। ट्रेन से सफर करने वाले यात्री इस हाई-स्पीड रेल के सभी स्टेशनों पर बने ‘प्रीमियम लाउंज’ में जा सकेंगे। 

अधिकारियों के मुताबिक, प्रीमियम लाउंज सिर्फ आरआरटीएस के बिजनेस क्लास के यात्रियों के लिए ही आरक्षित होगा। प्रत्येक स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर प्रीमियम लाउंज के लिए अलग प्रवेश द्वार होगा जहां से यात्री सीधे ट्रेन के प्रीमियम कोच में जा सकेंगे। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) दिल्ली और मेरठ के बीच देश का पहला आरआरटीएस स्थापित कर रहा है जो तीव्र गति वाली रेल आधारित क्षेत्रीय परिवहन प्रणाली है।

अधिकारियों ने कहा कि ये भारत में सबसे तेज ट्रेनें होंगी क्योंकि इसकी डिजाइन गति 180 किलोमीटर प्रति घंटे और परिचालन गति 160 किलोमीटर प्रति घंटे है। इन आरआरटीएस ट्रेनों की औसत रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटे होगी।

एनसीआरटीसी के एक अधिकारी ने कहा, “हर ट्रेन में एक प्रीमियम कोच होगा। बिजनेस या प्रीमियम श्रेणी का किराया सामान्य टिकट से अधिक होगा। स्टेशनों पर बना प्रीमियम लाउंज हवाईअड्डों के लाउंज की तरह होगा और इसमें सभी बिजनेस क्लास सुविधाएं होंगी।”

संबंधित खबरें

उन्होंने कहा कि प्रीमियम लाउंज में बिजनेस क्लास टिकट के साथ यात्रा करने वाले यात्रियों को ही जाने की अनुमति दी जाएगी। प्रीमियम श्रेणी का कोच अधिक बड़ा होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular