HomeShare MarketRakesh Jhunjhunwala: Tata से बिग बुल का था स्पेशल कनेक्शन, ग्रुप की...

Rakesh Jhunjhunwala: Tata से बिग बुल का था स्पेशल कनेक्शन, ग्रुप की कंपनी ने ही बदली किस्मत

Rakesh Jhunjhunwala Tata Group: शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया है। किस स्टॉक्स में कब दांव लगाना है, ये झुनझुनवाला को बखूबी पता था। बाजार में जैसे-जैसे अनुभव बढ़ा, झुनझुनवाला का दांव भी सटीक लगता गया। बिग बुल के पोर्टफोलियो के तमाम स्टॉक्स में टाटा ग्रुप की कंपनियों का एक खास स्थान था। उन्होंने अपनी पहली बड़ी कमाई भी टाटा ग्रुप की ही कंपनी के स्टॉक से की थी।

टाटा टी ने बदल दी किस्मत: राकेश झुनझुनवाला का पहला बड़ा मुनाफा 1986 में टाटा टी के शेयरों से आया था। साल 1986 में, राकेश झुनझुनवाला ने टाटा टी के 5000 शेयर ₹43 प्रति शेयर के भाव पर खरीदे। खरीद के केवल तीन महीनों में टाटा टी के शेयर की कीमत 43 रुपये से बढ़कर 143 रुपये के स्तर पर पहुंच गई। अगले तीन वर्षों में, राकेश झुनझुनवाला ने टाटा टी के शेयरों से लगभग 25 लाख रुपये कमाए, जो शेयर बाजार से उनका पहला बड़ा लाभ था।

ये पढ़ें-डोसा के शौकीन थे राकेश झुनझुनवाला, अगले जन्म के लिए भगवान से की थी ये डिमांड

यही वजह है कि बिग बुल का टाटा समूह के शेयरों के प्रति लगाव अगले 37 वर्षों तक बना रहा। टाटा मोटर्स, इंडियन होटल्स कंपनी, टाटा कम्युनिकेशंस और टाइटन कंपनी के शेयर टाटा समूह के शेयर हैं जो जून 2022 तिमाही के अंत के बाद राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular