HomeShare MarketRakesh Jhunjhunwala Dance Video: व्हीलचेयर पर बैठे-बैठे जब कजरा रे... पर थिरकने...

Rakesh Jhunjhunwala Dance Video: व्हीलचेयर पर बैठे-बैठे जब कजरा रे… पर थिरकने लगे थे राकेश झुनझुनवाला, देखें VIDEO

Rakesh Jhunjhunwala Dance Video: राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala Death) वाला एक जिंदा दिल इंसान थे। जहां एक निवेशक तौर पर वह बड़ी-बड़ी कंपनियों पर दांव लगाते थे। तो वहीं खुश रहने के लिए छोटी-छोटी वजहें ढूंढ लेते थे। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बिग-बुल (Big-Bull) ऐश्वर्या राय पर फिल्माये गए गाने पर नाच रहे हैं। 

व्हीलचेयर पर थिरकने लगे राकेश झुनझुनवाला 

बिग बुल के यूं छोड़ कर चले जाने से उनके समर्थक काफी सदमें में हैं। उनके पुराने कमेंट्स, इंटरव्यू, वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहे हैं। ऐसे ही एक वीडियो में वह व्हीलचेयर पर नाचते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें, बिग बुल का निधन जा सुबह हार्ट अटैक से हुआ था। 

राजस्थान में हुआ था जन्म 

झुनझुनवाला का जन्म पांच जुलाई, 1960 को राजस्थान के परिवार में हुआ था। वह मुंबई में पले-बढ़े थे। मुंबई में उनके पिता आयकर आयुक्त थे। उन्होंने साइडेन्हेम कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की और बाद में भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान (आईसीएआई) में नामांकन कराया।झुनझुनवाला ने 1986 में टाटा टी के 5,000 शेयर 43 रुपये के भाव पर खरीदे। तीन माह में यह शेयर 143 रुपये पर पहुंच गया। यह उनका पहला बड़ा मुनाफा था। तीन साल में उन्होंने 20 से 25 लाख रुपये की कमाई की। झुनझुनवाला ने जिस समय शेयर बाजारों में निवेश करना शुरू किया उस समय सेंसेक्स 150 अंक पर था। आज सेंसेक्स 59,000 अंक के स्तर पर मौजूद है।

इन कंपनियों में है होल्डिंग 

1985 में उन्होंने 5,000 रुपये की पूंजी के साथ इसकी शुरुआत की। उनके पोर्टफोलियो में स्टार हेल्थ, टाइटन, रैलिस इंडिया, केनरा बैंक, इंडियन होटल्स कंपनी, एग्रो टेक फूड्स, नजारा टेक्नोलॉजीज और टाटा मोटर्स शामिल हैं। उनका तीन दर्जन से ज्यादा कंपनियों में निवेश था। टाइटन, स्टार हेल्थ, टाटा मोटर्स और मेट्रो ब्रांड्स जैसी कंपनियों में उनकी बड़ी हिस्सेदारी थी। अकेले टाइटन में ही उनकी 5.05 प्रतिशत हिस्सेदारी का मूल्य 11,000 करोड़ रुपये है। उनकी सबसे अधिक 23.37 प्रतिशत हिस्सेदारी एप्टेक लि. में है। स्टार हेल्थ एंड अलायड इंश्योरेंस कंपनी में उनकी 17.49 प्रतिशत, मेट्रो ब्रांड्स में 14.43 प्रतिशत, एनसीसी लि. में 2.62 प्रतिशत और नजारा टेक्नोलॉजीज में 10.03 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वह हंगामा मीडिया और एप्टेक के चेयरमैन थे। वह कई कंपनियों के निदेशक मंडल में भी शामिल थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular