HomeShare MarketPhonePe यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब विदेश में UPI के जरिए कर...

PhonePe यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब विदेश में UPI के जरिए कर सकेंगे ये काम

ऐप पर पढ़ें

अगर PhonePe का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक गुड न्यूज है। दरअसल, PhonePe ने एक ऐसी सर्विस शुरू की है जो भारतीय यूजर्स को विदेश यात्रा करने के लिए यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) का उपयोग करके विदेशी व्यापारियों को भुगतान करने की अनुमति देगी। कंपनी के मुताबिक UPI इंटरनेशनल नाम की ये सर्विस यूएई, सिंगापुर, मॉरीशस, नेपाल और भूटान में उन मर्चेंट आउटलेट्स को सपोर्ट करता है जिनके पास स्थानीय क्यूआर कोड है। 

क्या कहा कंपनी ने: कंपनी ने बताया कि PhonePe के यूजर अपने भारतीय बैंक से विदेशी मुद्रा में सीधे भुगतान करने में सक्षम होंगे। यह सर्विस ठीक उसी तरह है जैसे यूजर अंतरराष्ट्रीय डेबिट कार्ड के साथ करते हैं। PhonePe का दावा है कि यह सर्विस शुरू करने वाला पहला भारतीय फिनटेक ऐप है।

PhonePe के सीईओ राहुल चारी ने कहा-यूपीआई इंटरनेशनल बाकी दुनिया को भी यूपीआई का अनुभव देने की दिशा में पहला बड़ा कदम है। विदेशों में यात्रा करने वाले भारतीय मर्चेंट आउटलेट्स पर भुगतान करने के तरीके को पूरी तरह से बदल देंगे। पूरी दुनिया को यूपीआई का अनुभव लेने की जरूरत है।

बता दें कि भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) ने एनपीसीआई इंटरनेशनल पेमेंट्स लिमिटेड के सहयोग से इस वर्ष यूपीआई इंटरनेशनल को और अधिक देशों में लाने की योजना बनाई है। एनपीसीआई ने यूपीआई विकसित किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular