HomeShare MarketPaytm के स्टॉक भर रहे उड़ान, अभी दांव लगाने पर होगा तगड़ा...

Paytm के स्टॉक भर रहे उड़ान, अभी दांव लगाने पर होगा तगड़ा मुनाफा, एक्सपर्ट दे रहे खरीदने की सलाह

Paytm Share Price: पेटीएम के शेयर इन दिनों उड़ान भर रहे हैं। कंपनी के शेयर आज BSE पर 3.33% की तेजी के साथ 683.90 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। शुरुआती कारोबार में यह शेयर आज 675 रुपये पर ओपन हुआ था। ग्लोबल फाइनेंस प्रमुख सिटी (Citi) ने पेटीएम के शेयरों (Paytm stock) पर ‘BUY’ रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस 910 रुपये रखा है। जो मौजूदा शेयर प्राइस से लगभग 34 प्रतिशत अधिक है।

क्या है सिटी की राय
सिटी का मानना ​​है कि कंपनी के सामने आने वाली नियामक बाधाओं और लाभप्रदता चिंताओं “बहुत निराशावादी” हैं, लेकिन वैल्यूएशन आकर्षक लग रहा है और इसमें निवेश किया जा सकता है। सिटी ने अपने नोट में लिखा है,  “आईपीओ के बाद से स्टॉक में 70 फीसदी की गिरावट आई है। पिछले छह महीनों में ग्लोबल फिनटेक डी-रेटिंग के साथ सिंक, संभावित नियामक हेडविंड और भुगतान वर्टिकल में लाभप्रदता के बारे में चिंता से जुड़ा हुआ है। हमें लगता है कि ये विचार बहुत निराशावादी हो सकते हैं। हालांकि, मौजूदा शेयर प्राइस पर इसका मूल्यांकन आकर्षक लग रहा है। 

यह भी पढ़ें- इन दो IT कंपनियों का होगा विलय, दुनियाभर में आईटी सेक्टर को मिलेगी कड़ी टक्कर

संबंधित खबरें

रिसर्च फर्म ने कहा कि पेटीएम में आगे तेजी के कई कारक नजर आ रहे हैं। भविष्य में कंपनी के मुनाफे में बढ़ोतरी हो सकती है और कंपनी के पास ग्राहकों का एक मजबूत बेस है। इसमें कोई कमी नहीं आई है। 

यह भी पढ़ें- कंपनी के इस फैसले से लगातार गिर रहे शेयर, ब्रोकरेज फर्म ने भी घटा दिए टारगेट प्राइस, अब खरीदें या बेचें?

इश्यू प्राइस से अब भी 65% नीचे
बता दें कि Paytm ने आईपीओ में इश्यू प्राइस 2150 रुपये रखा था। इस लेवल पर अब तक कंपनी के शेयर नहीं पहुंए पाए हैं। पेटीएम का ऑल टाइम हाई 1,961 रुपए है, जो लिस्टिंग वाले दिन गया था। पेटीएम का शेयर अपने इश्यू प्राइस से शेयर करीब 64 पर्सेंट नीचे है। कंपनी के शेयर 18 नवंबर 2021 को बाजार में लिस्ट हुए थे। यह अपने इश्यू प्राइस 2150 रुपये की तुलना में लिस्टिंग वाले दिन 27 फीसदी गिरकर 1564 रुपये पर बंद लिस्ट हुए थे। 

RELATED ARTICLES

Most Popular