HomeShare MarketPaytm के शेयर में 8% की तेजी, एक्सपर्ट बोले-1200 रुपये के पार...

Paytm के शेयर में 8% की तेजी, एक्सपर्ट बोले-1200 रुपये के पार जाएगा भाव

ऐप पर पढ़ें

वैसे तो सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को शेयर बाजार में बिकवाली हावी रही लेकिन इस दौरान Paytm के स्टॉक ने जबरदस्त तेजी देखी। कारोबार के दौरान Paytm के स्टॉक में 8 फीसदी तक की तेजी रही। कारोबार के अंत में स्टॉक का भाव 7.06% चढ़कर 536.90 रुपये पर बंद हुआ। ब्रोकरेज को उम्मीद है कि आने वाले वक्त में Paytm के स्टॉक में तेजी दिखेगी।

किस ब्रोकरेज ने क्या कहा: ICICI Securities के मुताबिक Paytm का स्टॉक 1,285 रुपये के स्तर तक जा सकता है। ब्रोकरेज ने इस टारगेट प्राइस का जिक्र करते हुए स्टॉक को बाय रेटिंग दी है। मतलब इसे खरीदने की सलाह दी गई है। ब्रोकरेज के मुताबिक मार्जिन सुधार की वजह से स्टॉक में तेजी की उम्मीद है।

Goldman Sachs: इस विदेशी ब्रोकरेज ने अगले 12 महीनों के लिए टारगेट प्राइस 1100 रुपया तय किया है। मतलब ये है कि एक साल में पेटीएम का शेयर 1100 रुपये के पार जा सकता है। इसके साथ ब्रोकरेज ने स्टॉक को बाय रेटिंग यानी खरीदने की सलाह दी है। गोल्डमैन सैक्स ने कहा- पेटीएम द्वारा किए गए नए खुलासों, फ्री कैश फ्लो (एफसीएफ) और प्रॉफिट पर फोकस, कंपनी की अच्छी सोच है।

2021 में आया था आईपीओ: आपको बता दें कि पेटीएम का आईपीओ 18300 करोड़ रुपये का था और इसकी लॉन्चिंग नवंबर 2021 में हुई थी। इन शेयरों के लिए प्राइस बैंड 2080-2150 रुपये प्रति इक्विटी शेयर रखा गया था। अहम बात है कि आईपीओ की शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई तब से शेयर का भाव 2000 रुपये के स्तर को भी नहीं टच किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular