HomeShare MarketOyo ने IPO साइज पर चलाई कैंची, प्री-फाइल से हुआ खुलासा

Oyo ने IPO साइज पर चलाई कैंची, प्री-फाइल से हुआ खुलासा

ऐप पर पढ़ें

हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की चर्चित कंपनी Oyo अपने आईपीओ के साइज में कटौती की है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक Oyo की पैरेंट कंपनी ओरावेल स्टेज ने अपना ड्राफ्ट गोपनीय प्री-फाइलिंग रूट के तहत रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) को सेबी के पास प्री-फाइल किया है। रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए बताया गया है कि आईपीओ का आकार घटाकर 400-600 मिलियन डॉलर कर दिया गया है। 

इस हफ्ते की शुरुआत में ब्लूमबर्ग ने भी बताया था कि वैश्विक व्यापक आर्थिक स्थितियों के बिगड़ने के बीच Oyo अपने आईपीओ के आकार को दो-तिहाई तक कम करने वाला है। इससे पहले, जनवरी महीने में सेबी द्वारा Oyo को अपने DRHP में अतिरिक्त सेक्शंस को अपडेट करने के लिए कहा गया था। इस कंपनी की शुरुआत साल 2012 में रितेश अग्रवाल ने की थी। 

लेमन ट्री होटल्स से समझौता: इस बीच, Oyo के स्वामित्व वाली ‘वेडिंग्ज डॉट इन’ ने लेमन ट्री होटल्स के साथ एक समझौता किया है। कंपनी को उम्मीद है कि इससे मांग और बिक्री में वृद्धि के साथ आय बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस समझौते से दिल्ली-एनसीआर, जयपुर, कोलकाता, लखनऊ, भुवनेश्वर, मुबंई और पुणे सहित देश के 40 से अधिक स्थानों में स्थित लेमन ट्री होटल्स के भोज और आयोजन स्थलों की बुकिंग बढ़ाने में मदद मिलेगी।

बता दें कि ‘वेडिंग्ज डॉट इन’ एक ऑनलाइन मंच है, जो विवाह स्थलों और संबंधित सेवाओं की पेशकश करता है। Oyo ने 2018 में इसका अधिग्रहण किया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular