HomeShare MarketNifty 50 में एंट्री को तैयार अडानी की एक और कंपनी, Shree...

Nifty 50 में एंट्री को तैयार अडानी की एक और कंपनी, Shree सीमेंट्स से है टक्कर

गौतम अडानी की एक और कंपनी Nifty 50 इंडेक्स में एंट्री कर सकती है। इंडेक्स को करीब से देखने वाले विश्लेषकों के मुताबिक अडानी समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (एईएल) श्री सीमेंट्स को पछाड़ कर निफ्टी 50 इंडेक्स में एंट्री कर सकती है। 

विश्लेषकों ने कहा कि वर्तमान में अडानी एंटरप्राइजेज Nifty 50 इंडेक्स में जगह बनाने के लिए सभी जरूरतों को पूरा करता है। अगर अडानी एंटरप्राइजेज को वास्तव में Nifty 50 इंडेक्स में जोड़ा जाता है, तो यह स्टॉक के लिए बड़ी सफलता होगी।

यह अडानी ग्रुप का दूसरा स्टॉक होगा, जो Nifty 50 इंडेक्स में शामिल होगा। फिलहाल अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड Nifty 50 इंडेक्स का हिस्सा है।

ये पढ़ें-ड्रोन इंडस्ट्री पर PM मोदी के बयान का असर! रॉकेट की तरह उड़ रहा ये शेयर

विश्लेषकों के मुताबिक श्री सीमेंट्स के निफ्टी इंडेक्स से बाहर होने की संभावना अधिक है। वहीं, अगला नाम हीरो मोटर्स का होगा। आपको बता दें कि कट-ऑफ की तारीख 29 जुलाई है जबकि घोषणा अगस्त के दूसरे भाग में होने की उम्मीद है और पुनर्मूल्यांकन की तारीख 30 सितंबर, 2022 है।

संबंधित खबरें

अडानी एंटरप्राइजेज-श्री सीमेंट्स का शेयर: मंगलवार के कारोबार में अडानी एंटरप्राइजेज और श्री सीमेंट्स का शेयर भाव क्रमश: 2193 रुपये और 22,175 रुपये है।

RELATED ARTICLES

Most Popular