HomeShare MarketNDTV Share Price: अडानी के दांव के बाद एनडीटीवी के शेयर भर...

NDTV Share Price: अडानी के दांव के बाद एनडीटीवी के शेयर भर रहे उड़ान, खरीदारों की मची होड़, लगा अपर सर्किट

अडानी ग्रुप द्वारा एनडीटीवी के अधिग्रहण की तैयारी की खबरों के बाद एनडीटीवी के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। बाजार खुलते ही एनडीटीवी के शेयरों पर अपर सर्किट लग गया। एनएसई पर इस समय केवल बायर ही दिख रहे हैं। एनएसई पर इस समय इसका रेट 388.20 रुपये है। बता दें एनडीटीवी के शेयर मंगलवार को बीएसई में 2.61 प्रतिशत की बढ़त के साथ 366.20 रुपये पर बंद हुए थे।। कंपनी के शेयरों में इस वर्ष अबतक 300 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। 

गौतम अडानी ने अब मुकेश अंबानी को यहां भी किया पीछे, टाटा के बाद अडानी देश में दूसरा सबसे बड़ा उद्योग समूह

गौरतलब है कि अडानी समूह पिछले कुछ महीनों से मीडिया जगत में प्रवेश करना चाहता था। पिछले साल सितंबर में समूह ने अपनी मीडिया कंपनी अडानी मीडिया वेंचर्स का नेतृत्व करने के लिए वरिष्ठ पत्रकार संजय पुगलिया की नियुक्ति की थी। एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड (एएमएनएल) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संजय पुगलिया ने कहा कि यह अधिग्रहण नए जमाने के मीडिया का मार्ग प्रशस्त करने के कंपनी के लक्ष्य की यात्रा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। 

अडानी समूह की NDTV अधिग्रहण डील में नया ट्विस्ट, मीडिया हाउस ने कहा-प्रमोटर्स से नहीं की गई बात

मंगलवार को शाम अडानी समूह ने शेयर बाजार को बताया था कि अडानी मीडिया वेंचर्स लिमिटेड (एएमवीएल) ने एनडीटीवी में 29 फीसदी से ज्यादा की हिस्सेदारी खरीदी है। अडानी ग्रुप ने ये भी कहा कि NDTV में अतिरिक्त 26% हिस्सेदारी के लिए भी ओपन ऑफर की पेशकश करेगा। अडानी समूह ने अधिग्रहण के बारे में विस्तार से जानकारी दी है।


जानकारी के लिए बता दें कि VCPL के RRPRH में ‘वॉरंट’ हैं। कंपनी के पास इस वॉरंट को 99.9 प्रतिशत हिस्सेदारी में बदलने का अधिकार है। वीसीपीएल ने इस अधिकार का इस्तेमाल कर RRPRH में 99.5 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद ली है। चूंकि RRPRH एनडीटीवी की प्रमोटर कंपनी है और इसकी समाचार कंपनी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी है। अब इसी हिस्सेदारी पर अडानी समूह ने अधिग्रहण की बात कही है।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular