HomeShare MarketMultibagger Stock: अडानी ग्रुप के इस स्टॉक ने एक महीने में दिया...

Multibagger Stock: अडानी ग्रुप के इस स्टॉक ने एक महीने में दिया 21% का रिटर्न, अब नई ऊंचाई पर पहुंचा शेयर; निवेशक गदगद 

Multibagger Stock: कोविड-19 के बाद से ही शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। लेकिन इस मुश्किल दौर में भी अडानी समूह की लिस्टेड कंपनियों ने शेयर बाजार में निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। इसी ताबड़तोड़ रिटर्न देने वाले शेयरों की लिस्ट में अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (Adani Enterprises Limited) के स्टाॅक भी शामिल हैं। मंगलवार (16 अगस्त 2022) को यह शेयर नई ऊंचाईयों पर पहुंच गया। कंपनी के शेयर BSE में 2985 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। 

एक महीने में लगा चुका है 21% की छलांग

अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। कंपनी के शेयरों में पिछ्ले एक महीने के दौरान 21% की उछाल देखने को मिली है। बता दें, कंपनी ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में भी शानदार प्रदर्शन किया है। कंपनी का नेट प्राॅफिट 73% बढ़कर 469 करोड़ रुपये का था। पहली तिमाही में रेवन्यू 41,066 करोड़ रुपये का रहा। कंपनी ने इंटीग्रेटेड रिसोर्सेज मैनेजमेंट और एयरपोर्ट बिजनेस में अच्छा प्रदर्शन किया है। 

यह भी पढ़ें: 20% चढ़ गए क्रैक्स बनाने वाली कंपनी के शेयर, इस वजह से शेयरों में लगा अपर सर्किट

पिछले एक साल के दौरान इस स्टाॅक ने अपने निवेशकों 106% का रिटर्न दिया है। जबकि इस साल जब रूस और यूक्रेन युद्ध की वजह से स्टाॅक मार्केट में हर तरह निराशा छाई थी। तब से लेकर अबतक अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के शेयरों ने निवेशकों 72% का रिटर्न दिया है। 

इस स्टाॅक को लेकर क्या बोल रहे हैं एक्सपर्ट? 

ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के अनुसार चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे काफी उत्साहित करने वाले रहे हैं। साथ ही निफ्टी 50 इंडेक्स में कंपनी ने श्री सीमेंट को रिप्लेस करके जगह बनाई है। सितंबर 2022 से यह नया बदलाव प्रभावी होगा। 

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular