HomeShare MarketMultibagger Penny Stocks: 13.65 रुपये का यह शेयर कर रहा मालामाल, एक...

Multibagger Penny Stocks: 13.65 रुपये का यह शेयर कर रहा मालामाल, एक लाख रुपये को बना दिए 45 लाख

Multibagger Penny Stocks: अधिकतर बड़ी कंपनियों के शेयर छह महीने या साल में बहुत बड़ा रिटर्न नहीं दे पाते। छोटी कंपनियों के शेयर ऐसी छलांग लगाते हैं कि एक झटके में ही निवेशक मालामाल हो जाता है। हालांकि, इन पेनी स्टॉक्स में निवेश काफी जोखिम भरा होता है। निवेश से पहले अपने सलाहकार से राय अवश्य ले लें।

कोरोना महामारी में भी कई शेयरों ने पिछले दो-तीन साल में निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है, खास तौर पर पेनी स्टॉक मल्टीबैगर स्टॉक बनकर उभरे हैं। ऐसे ही शेयरों में से एक है Sejal Glass, जिसके शेयरों का भाव करीब छह महीने पहले 13.65 रुपये थे और सोमवार को  261 रुपये पर बंद हुआ। इस अवधि में इस स्टॉक ने 1812 फीसद की उछाल दर्ज की।

Privatization: मोदी सरकार 60 कंपनियों को बेच या बंद कर सकती है

यानी छह महीने पहले 21 दिसंबर 2021 को अगर किसी ने इस स्टॉक में एक लाख रुपये लगाकर अब तक बना हुआ है तो उसका एक लाख रुपये अब 19 लाख 12 हजार से अधिक हो गए हैं।

अगर किसी निवेशक ने सेजल ग्लासेज स्टॉक में एक महीने पहले एक लाख रुपये लगाए होंगे तो उसका एक लाख अब केवल 70000 से भी कम हो गए होंगे। क्योंकि एक महीने में यह शेयर 30.92 फीसद टूटा है।

संबंधित खबरें

वहीं पिछले 3 महीने में इस स्टॉक ने करीब 130 फीसद की उछाल दर्ज की है। धैर्यवान निवेशकों को इस शेयर ने छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। पांच साल में इस स्टॉक ने 4416 फीसद रिटर्न दिया है। यानी अगर किसी ने 5 साल पहले इस स्टॉक में 1 लाख रुपये लगाए होंगे तो आज उसका एक लाख रुपये 45 लाख से अधिक हो गए होंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular