HomeShare MarketLIC IPO: सुप्रीम कोर्ट ने एलआईसी के आईपीओ पर रोक लगाने से...

LIC IPO: सुप्रीम कोर्ट ने एलआईसी के आईपीओ पर रोक लगाने से किया इनकार, आपको शेयर्स मिले यह नहीं- चेक करें

LIC IPO Allotment: सुप्रीम कोर्ट ने आज कुछ पॉलिसी धारकों द्वारा दायर याचिकाओं पर जीवन बीमा निगम (LIC) के आईपीओ शेयर अलाॅटमेंट पर कोई अंतरिम राहत देने और रोक लगाने से इनकार कर दिया। यानी की एलआईसी आईपीओ के अलॉटमेंट में किसी भी तरह की बाधा नहीं आएगी। जिन निवेशकों  ने एलआईसी आईपीओ के लिए बोली लगाई थी  उन्हें यह आईपीओ मिल सकता है। न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति पीएस नरसिम्हा की पीठ ने कहा कि अदालत को वाणिज्यिक निवेश और आईपीओ के मामलों में कोई अंतरिम राहत देने से हिचकिचाना चाहिए। पीठ ने कहा, “हम कोई अंतरिम राहत देने के इच्छुक नहीं हैं”, क्योंकि उसने केंद्र और एलआईसी को आठ सप्ताह के भीतर जवाब मांगने वाली याचिकाओं पर नोटिस जारी किया था।

4 मई को खुला था एलाआईसी का आईपीओ
एलआईसी आईपीओ 4 मई को रिटेल और अन्य निवेशकों के लिए खुला और गुरुवार को इसका अलॉटमेंट किया जाना है। पीठ ने कहा कि एक याचिका में बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा पारित अंतरिम आदेश को चुनौती दी गई है और इसका निपटारा करते हुए कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट  के समक्ष रिट याचिका को शीर्ष अदालत में स्थानांतरित किया जाएगा। शीर्ष अदालत ने वित्त अधिनियम, 2021 को धन विधेयक के रूप में पारित करने के मुद्दे पर एक लंबित मामले के साथ याचिकाओं के बैच को एक संविधान पीठ के पास भेजा।

यह भी पढ़ें- 38 दिन में 558% का छप्परफाड़ रिटर्न, 1 रुपये से बढ़कर ₹8 का हुआ यह शेयर, 1 लाख को बना दिया ₹6.57 लाख

संबंधित खबरें

आपको शेयर्स मिले या नहीं- चेक करें
बोलीदाताओं को सलाह दी जाती है कि वे बीएसई की वेबसाइट पर या आईपीओ के आधिकारिक रजिस्ट्रार – केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड की वेबसाइट पर लॉग इन करके अपने एलआईसी आईपीओ आवंटन स्टेटस की ऑनलाइन चेक  कर सकते हैं। निवेशक सीधे  बीएसई लिंक – bseindia.com/investors पर लॉग इन कर सकते हैं। इसके अलावा निवेशक सीधे केफिन टेक लिंक पर – ris.kfintech.com/ipostatus/ipos.aspx  एलआईसी आईपीओ आवेदन की स्थिति ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- इस दिग्गज कंपनी का कारोबार खरीदने के लिए अडानी और जिंदल आमने-सामने, शेयरों को बेच निकल रहे लोग

RELATED ARTICLES

Most Popular