HomeShare MarketLIC IPO में दांव लगाने वालों के लिए जरूरी खबर: ग्रे मार्केट...

LIC IPO में दांव लगाने वालों के लिए जरूरी खबर: ग्रे मार्केट प्रीमियम में हुआ बड़ा बदलाव, जानें लिस्टिंग डेट?

LIC IPO: अगर आपने भी भारतीय जीवन बीमा निगम यानी कि एलआईसी (LIC) के आईपीओ में निवेश किया है और आपको शेयर अलाॅट हुए हैं तो आपको यह खबर निराश कर सकती है। दरअसल, एलआईसी आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम यानी GMP लगातार घटता जा रहा है। बता दें कि देश का सबसे बड़ा इश्यू 4 मई से 9 मई तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। एलआईसी के आईपीओ को निवेशकों द्वारा बंपर रिस्पॉन्स मिला था। 

111 प्रतिशत तक गिर चुका है ग्रे मार्केट भाव 
एलआईसी की गैर-सूचीबद्ध बाजार यानी ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) में हिस्सेदारी की कीमत पिछले 10 कारोबारी सत्रों में 111 प्रतिशत गिर गई है। 3 मई को जीएमपी जो 85 रुपये था और आज यह गिरकर माइनस 10 रुपये हो गया। पिछले तीन सत्रों के दौरान आईपीओ वॉच के अनुसार आईपीओ का जीएमपी माइनस 10 रुपये के स्तर पर अटका हुआ है।

यह भी पढ़ें- शादी-ब्याह कराने वाली इस कंपनी के शेयर को खरीदने की मची होड़, इस वजह से खूब हो रही है खरीदारी

कब है शेयरों की लिस्टिंग
बता दें कि एलआईसी के शेयरों में बोली लगाने वावे निवेशकों को शेयर अलाॅटमेंट 12 मई को किए गए थे। अब यह स्टॉक बीएसई और एनएसई पर 17 मई को लिस्ट होगा। बता दें कि एलआईसी का आईपीओ 4 मई निवेश के लिए ओपन हुआ था। इस इश्यू का प्राइस बैंड 902-949 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया था। इसमें पात्र पॉलिसीधारकों एवं कर्मचारियों के लिए कुछ शेयर आरक्षित रखे जाने के अलावा उन्हें छूट भी दी गई थी।

संबंधित खबरें

RELATED ARTICLES

Most Popular