HomeShare MarketLIC IPO पर टेंशन में विदेशी निवेशक! दांव लगाने को छोटे शहरों...

LIC IPO पर टेंशन में विदेशी निवेशक! दांव लगाने को छोटे शहरों में बढ़ी दिलचस्पी

मोस्ट अवेटेड LIC के आईपीओ को लेकर अब सस्पेंस खत्म हो चुका है। आईपीओ की लॉन्चिंग से लेकर लिस्टिंग तक की तारीखों का ऐलान हो गया है। 

विदेशी निवेशकों में टेंशन: इस बीच, एलआईसी के चेयरमैन एमआर कुमार ने विदेशी निवेशकों को लेकर एक अहम बयान दिया है। एमआर कुमार के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) को एलआईसी के आईपीओ के बारे में कुछ चिंताएं हैं। हालांकि, उन्होंने एफआईआई की चिंताओं के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी।

आपको बता दें कि यूक्रेन और रूस के बीच जंग की वजह से आईपीओ की लॉन्चिंग मार्च की बजाए मई में होने जा रही है। वहीं, जंग की वजह से सरकार ने भी हिस्सेदारी बेचने में भी कंजूसी दिखाई है। पहले 5 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर 50 हजार रुपए तक जुटाए जाने की बात कही गई लेकिन बदलते माहौल में यह भी कम होता गया।

संबंधित खबरें

छोटे शहरों में क्रेज: एलआईसी के आईपीओ को लेकर छोटे शहरों में क्रेज देखने को मिल रहा है। पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर के मुताबिक एलआईसी आईपीओ के लिए डीमैट अकाउंट खोले जा रहे हैं। छोटे शहरों और कस्बों के कई नए निवेशकों को भी केवल एलआईसी आईपीओ के लिए डीमैट खाते खोलते हुए देखा जा रहा है।

ये पढ़ें-17 मई को शेयर बाजार में लिस्ट होगा LIC का आईपीओ, इश्यू काे लेकर दी गई ये अहम जानकारी

आईपीओ की डिटेल: आपको बता दें कि एलआईसी का आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 2 मई को खुलेगा। वहीं, रिटेल निवेशकों के लिए आईपीओ 4 मई को खुलकर 9 मई को बंद होगा। आईपीओ का प्राइस बैंड 902-949 रुपए प्रति स्टॉक तय किए जाने की उम्मीद है। आईपीओ के जरिए एलआईसी में सरकार 3.5% हिस्सेदारी बेचेगी। इसके जरिए 21,000 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular