HomeShare MarketLIC IPO पर एक्सपर्ट को भरोसा, 1400 रुपये तक पर लिस्टिंग संभव,...

LIC IPO पर एक्सपर्ट को भरोसा, 1400 रुपये तक पर लिस्टिंग संभव, सब्सक्राइब करने की मिली सलाह

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC के IPO (आरंभिक सार्वजनिक पेशकश) की लॉन्चिंग का इंतजार कर रहे हैं तो अब कुछ घंटे की देरी है। 4 मई यानी बुधवार के दिन आईपीओ की लॉन्चिंग होने वाली है। इसको लेकर निवेशकों के बीच गजब का उत्साह है। वहीं, शेयर बाजार के एक्सपर्ट भी एक सुर में एलआईसी आईपीओ को ‘सब्सक्राइब’ की सलाह दे रहे हैं।

IIFL सिक्योरिटीज:  ब्रोकरेज और रिसर्च हाउस आईआईएफएल के विश्लेषकों ने बताया कि LIC IPO की लिस्टिंग 1300 से 1400 रुपये तक पर हो सकती है। बता दें कि एलआईसी के आईपीओ का इश्यू प्राइस 902-949 रुपये प्रति शेयर तय किया है। इस लिहाज से देखें तो लिस्टिंग के साथ ही आईपीओ अलॉट होने वाले निवेशकों को प्रति शेयर 300 से 400 रुपये तक का फायदा हो सकता है।

-इसी तरह, इक्विटी रिसर्च सैमको सिक्योरिटीज यश शाह ने आईपीओ को सब्सक्राइब टैग दिया है।

LIC IPO लॉन्च होने में अब सिर्फ कुछ घंटे, यहां मिलेगा आपके हर सवाल का जवाब

– UnlistedArena.com के संस्थापक अभय दोषी ने कहा कि ऐसा लगता है कि सरकार ने निवेशकों को लुभाने के लिए मूल्यांकन पर बहुत काम किया है। सितंबर 2021 तक एलआईसी के पास 1,343,587 व्यक्तिगत एजेंट थे जो पूरे देश में अपने वितरण नेटवर्क को मजबूत बनाते हैं। बाजार की स्थिति बहुत खराब होने पर इतने बड़े पीएसयू आईपीओ को चलाना निश्चित रूप से एक चुनौतीपूर्ण काम है। हालांकि, उचित मूल्य निर्धारण, खुदरा और पॉलिसी धारकों को छूट की वजह से सभी निवेशक वर्गों के बीच उत्साह है।

संबंधित खबरें

-आनंद राठी शेयर्स एंड स्टॉक ब्रोकर्स हेड-इक्विटी रिसर्च (फंडामेंटल) ने एलआईसी के आईपीओ को लेने की वजह के बारे में बताया है। उन्होंने कहा कि एलआईसी में लगभग 30 करोड़ पॉलिसीधारक और 13 लाख एजेंट हैं। वित्त वर्ष 2011 में बीमा क्षेत्र के कुल बीमा प्रीमियम का लगभग 64% बाजार हिस्सेदारी है। नरेंद्र सोलंकी के मुताबिक 30 सितंबर 2021 तक, एलआईसी भारत का सबसे बड़ा परिसंपत्ति प्रबंधक था।

-ट्रेडिंगो के संस्थापक पार्थ न्याती ने कहा कि एलआईसी का एम्बेडेड मूल्य 30 सितंबर, 2021 तक लगभग ₹5.4 लाख करोड़ है। जो अच्छे संकेत हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular