HomeShare MarketLIC के IPO में पैसा लगाने की सोच रहे लोगों के लिए...

LIC के IPO में पैसा लगाने की सोच रहे लोगों के लिए अच्छी खबर, बढ़कर 70 रुपये पहुंचा प्रीमियम

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) का आईपीओ अगले हफ्ते सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है। LIC का आईपीओ 4 मई से 9  मई तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। LIC IPO का प्राइस बैंड 902-949 रुपये फिक्स किया गया है। LIC का आईपीओ अभी सब्सक्रिप्शन के लिए खुला भी नहीं है, लेकिन ग्रे मार्केट में इसे जबरस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। मार्केट पर नजर रखने वाले लोगों के मुताबिक, LIC के शेयर शुक्रवार को ग्रे मार्केट में 70 रुपये के प्रीमियम पर मिल रहे हैं। 

ग्रे मार्केट में लगातार बढ़ रहा LIC के शेयरों का प्रीमियम
LIC के शेयर गुरुवार को ग्रे मार्केट में 50 रुपये के प्रीमियम (ग्रे मार्केट प्रीमियम या GMP) पर मिल रहे थे। यानी, ग्रे मार्केट में एलआईसी के शेयरों का प्रीमियम लगातार बढ़ रहा है। जो लोग LIC के आईपीओ के लिए आवेदन करेंगे, उनके डीमैट अकाउंट में LIC के शेयरों का अलॉटमेंट 16 मई को होगा। वहीं, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग मंगलवार, 17 मई 2022 को हो सकती है। 

यह भी पढ़ें- 36 पैसे से 130 रुपये के पार पहुंचे इस कंपनी के शेयर, 1 लाख के बने 3.5 करोड़ रुपये से ज्यादा

LIC पॉलिसीहोल्डर्स को प्रति शेयर 60 रुपये का डिस्काउंट
LIC के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स और कंपनी के एंप्लॉयीज को प्रति इक्विटी शेयर 45 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। वहीं, जिन लोगों के पास LIC की पॉलिसी है, उन्हें आईपीओ में प्रति इक्विटी शेयर 60 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। केंद्र सरकार, इस पब्लिक इश्यू के जरिए सरकारी बीमा कंपनी में अपनी 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में है। एंकर इनवेस्टर्स के लिए एलआईसी का मेगा आईपीओ 2 मई को ही ओपन होगा। एक लॉट में 15 शेयर होंगे। 

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें- इंडोनेशिया के इस फैसले का असर आपकी रसोई पर पड़ेगा! समझिए कैसे 
 

RELATED ARTICLES

Most Popular