HomeShare MarketLIC के IPO पर टूट पड़ेंगे लोग? 6.48 करोड़ पॉलिसीधारकों ने दिखाई...

LIC के IPO पर टूट पड़ेंगे लोग? 6.48 करोड़ पॉलिसीधारकों ने दिखाई दिलचस्पी

जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में एलआईसी के 6.48 पॉलिसीधारकों ने शेयर खरीदने को लेकर काफी दिलचस्पी दिखाई है। वित्त मंत्रालय के तहत निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) में निदेशक राहुल जैन ने कहा कि आईपीओ को लेकर जबर्दस्त प्रतिक्रियाएं मिली हैं। इसके कुछ आंकड़े हमारे पास हैं। मसलन 6.48 करोड़ पॉलिसीधारकों ने कट-ऑफ तिथि (28 फरवरी, 2022) तक अपने पैन नंबर को पॉलिसी विवरण के साथ जोड़ा है।

यह भी पढ़ें: राहत भरा शुक्रवार: पेट्रोल सस्ता हुआ या महंगा? चेक करें ताजा कीमतें

एलआईसी ने अपने 21,000 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 902-949 रुपये प्रति शेयर तय किया है। इसके पॉलिसीधारकों को दस फीसदी आरक्षण दिया जाएगा।

जैन ने कहा कि पॉलिसीधारक चाहे जो भी हों, यदि उन्होंने अपने पैन कार्ड की जानकारी 28 फरवरी तक पॉलिसी विवरण में जोड़ी है, तो वे आरक्षित श्रेणी के जरिए एलआईसी आईपीओ में भागीदारी कर सकते हैं। दीपम निदेशक ने कहा कि कोई भी पॉलिसीधारक आरक्षित श्रेणी में दो लाख रुपये तक का निवेश कर सकता है। खुदरा श्रेणी में भी दो लाख रुपये तक का निवेश किया सकता है।

आईपीओ में एलआईसी पॉलिसीधारकों को 60 रुपये की छूट मिलेगी। जैन ने कहा कि ये 6.48 लाख पॉलिसीधारक आईपीओ में भागीदारी कर सकते हैं, बशर्ते वे डीमैट खाता खुलवा लें। कंपनी का आईपीओ चार मई को खुलकर नौ मई को बंद होगा। बोलियां 15 शेयरों के लॉट में लगाई जा सकेंगी।

संबंधित खबरें

RELATED ARTICLES

Most Popular