HomeShare MarketLIC के IPO का जबर्दस्त रिस्पॉन्स, दूसरे दिन ही इश्यू हुआ फुल...

LIC के IPO का जबर्दस्त रिस्पॉन्स, दूसरे दिन ही इश्यू हुआ फुल सब्सक्राइब

भारतीय जीवन बीमा निगम लिमिटेड (LIC) के आईपीओ को जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला है। आईपीओ के दूसरे दिन ही इश्यू फुल सब्सक्राइब हो गया है। LIC के पॉलिसीहोल्डर्स और एंप्लॉयीज का कोटा क्रमशः 3 गुना और 2.14 गुना सब्सक्राइब हुआ है। रिटेल कोटा को 0.91 गुना बिड्स मिली हैं। वहीं, क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल और नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स को क्रमशः 40 पर्सेंट और 46 पर्सेंट सब्सक्रिप्शन मिला है। 

LIC के पब्लिक इश्यू को 1.03 गुना बिड्स
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के डेटा के मुताबिक, इनवेस्टर्स ने सब्सक्रिप्शन के लिए ऑफर किए गए 16,20,78,067 इक्विटी शेयरों के मुकाबले 16,68,60,765 इक्विटी शेयरों या 1.03 गुना बिड्स की हैं। एलआईसी के आईपीओ का प्राइस बैंड 902-949 रुपये फिक्स किया गया है। आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स और LIC के एंप्लॉयीज को 45 रुपये का स्पेशल डिस्काउंट दिया जा रहा है। वहीं, LIC के पॉलिसीहोल्डर्स को प्रति शेयर 60 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है। सरकार करीब 21,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए IPO के जरिए कंपनी में अपनी 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेच रही है। 

यह भी पढ़ें- सिर्फ 15 दिन में पैसा डबल, इस शेयर ने दिया 100% से ज्यादा का रिटर्न

संबंधित खबरें

वीकेंड्स पर भी सब्सक्रिप्शन के लिए उपलब्ध रहेगा IPO
लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) का आईपीओ वीकेंड्स पर भी सब्सक्रिप्शन के लिए उपलब्ध रहेगा। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने रविवार को भी LIC आईपीओ के एप्लीकेशंस अलाउ करने के लिए सभी बैंकों से अपनी विंडो ओपन रखने के लिए कहा है। अब LIC आईपीओ की बिडिंग के लिए और दिन मिलेंगे। यह पहला मौका होगा, जब किसी पब्लिक ऑफर के लिए स्पेशल डिस्पन्सेशन दिया गया है। इससे पहले, LIC के आईपीओ की बिडिंग शनिवार 7 मई को अलाउ की गई थी। 

यह भी पढ़ें- Tata की कंपनी को सरकार से मिला ऑर्डर, अचानक बढ़ गई शेयर की खरीदारी

RELATED ARTICLES

Most Popular