HomeShare MarketLIC के शेयरों में दूसरे दिन दिखी तेजी, अभी खरीदें, बेचें या...

LIC के शेयरों में दूसरे दिन दिखी तेजी, अभी खरीदें, बेचें या होल्ड करें, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट?

LIC share price:  जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयर की कीमत आज सुबह शुरुआती कारोबार मे उच्च स्तर पर पहुंच गई। एलआईसी शेयर आज लगभग ₹10 प्रति शेयर के भाव से ऊपरी अंतर के साथ खुले और ₹891 के स्तर के इंट्रा डे उच्च स्तर पर पहुंच गए। हालांकि, बुधवार के उच्च स्तर पर प्रॉफिट बुकिंग ट्रिगर के बाद एलआईसी के शेयर जल्द ही इंट्राडे उच्च से वापस आ गए। बता दें मंगलवार को एलआईसी शेयर 8 प्रतिशत से अधिक की छूट पर लिस्ट हुआ था।


बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, जिन लोगों ने लिस्टिंग प्रीमियम के लिए IPO पेशकश के लिए आवेदन किया था, वे स्टॉक को ₹870 पर स्टॉप लॉस के साथ जारी रख सकते हैं और ₹920 के स्तर से ऊपर ब्रेकआउट का इंतजार कर सकते हैं।

ट्रेडिंगो के संस्थापक पार्थ न्याती ने मौजूदा स्तरों से एलआईसी शेयर की कीमत में सीमित गिरावट की उम्मीद करते हुए कहा, “एलआईसी शेयरों में डाउनसाइड नए सूचीबद्ध शेयरों की कम फ्लोट प्रकृति के कारण सीमित होगा। एलआईसी शेयरों की कमजोर लिस्टिंग मुख्य रूप से उच्च अस्थिरता के कारण थी। द्वितीयक बाजार और नकारात्मक शेयर बाजार की भावना भी एक वजह रही। जीवन बीमा निगम या एलआईसी भारत में बीमा का पर्याय है और यह एक अभूतपूर्व ब्रांड है।”

संबंधित खबरें

Adani Group का यह शेयर फिर जा सकता है 300 रुपये के पार, आज अडानी विल्मर भर रहा उड़ान

एलआईसी शेयरधारकों को स्टॉक को और आगे रखने की सलाह देते हुए जीसीएल सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल ने कहा, “जिन लोगों के पोर्टफोलियो में एलआईसी के शेयर हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे स्टॉप लॉस को बनाए रखने वाले स्टॉक को 870 रुपये के स्तर पर रखें। एलआईसी शेयर की कीमत एक बार तेज हो सकती है। यह समापन के आधार पर ₹920 के स्तर पर ब्रेकआउट देता है। हालांकि, अगर यह अगले कुछ सत्रों में ब्रेकआउट देने में विफल रहता है, तो लाभ-बुकिंग ट्रिगर की संभावना है जिससे स्टॉक में तेज गिरावट आ सकती है। इसलिए, नए निवेशकों को कुछ समय के लिए इंतजार करने की सलाह दी जाती है। सत्र।”

नए निवेशकों के लिए अपने सुझाव पर, जीसीएल सिक्योरिटीज के रवि सिंघल ने कहा, “नए निवेशकों को कुछ सत्रों तक इंतजार करने की सलाह दी जाती है क्योंकि एलआईसी के शेयर बंद होने के आधार पर ₹920 से ऊपर का ब्रेकआउट दे सकते हैं या ब्रेकआउट नहीं देने की स्थिति में प्राफिट बुकिंग कर सकते हैं।  इसलिए, नए निवेशकों को प्रॉफिट-बुकिंग के लिए इंतजार करना चाहिए और लगभग 780 रुपये से 800 रुपये के स्तर पर स्टॉप लॉस को बनाए रखते हुए लगभग 735 रुपये के स्तर पर नई स्थिति लेनी चाहिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular