HomeShare MarketIT रेड के बाद बिखर गया इस कंपनी का शेयर, 27% टूटा...

IT रेड के बाद बिखर गया इस कंपनी का शेयर, 27% टूटा भाव, 52 हफ्ते का सबसे बुरा परफॉर्मेंस 

ऐप पर पढ़ें

Stock Crash: किसी कंपनी के शेयर में गिरावट के लिए उससे जुड़ी एक निगेटिव खबर ही काफी होती है। इसका ताजा उदाहरण यूफ्लेक्स इंडिया (Uflex India) है। पैकेजिंग एंड सॉल्यूशन से जुड़ी इस कंपनी के शेयर में सोमवार को 18% तक की गिरावट आई और इसका भाव 347.50 रुपये के स्तर तक आ गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का निचला स्तर है। वहीं क्लोजिंग प्राइस 353.70 रुपये है। यह एक दिन पहले के मुकाबले 17.47% की गिरावट है।

आपको बता दें कि पिछले चार कारोबारी दिनों से यूफ्लेक्स इंडिया (Uflex India) के शेयर में गिरावट है। बीएसई इंडेक्स पर इस स्टॉक में 27 प्रतिशत तक की गिरावट आई है। यह मई 2021 के बाद से अपने सबसे निचले स्तर पर था। आपको बता दें कि हाल ही में इनकम टैक्स डिर्पाटमेंट ने यूफ्लेक्स इंडिया के अलग-अलग शहरों के कार्यालय में छापेमारी की है। इस छापेमारी के बाद स्टॉक एक्सचेंज ने 21 फरवरी, 2023 को यूफ्लेक्स से स्पष्टीकरण मांगा था। हालांकि, कंपनी ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

इस शेयर में मचा हड़कंप, धड़ाधड़ बेच कर निकल रहे निवेशक, क्या दिवालिया हो जाएगी कंपनी!

क्या है आरोप
बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक यूफ्लेक्स इंडिया के 500 करोड़ रुपये के फर्जी लेनदेन का पता चला है। कंपनी के नोएडा (उत्तर प्रदेश) में स्थित दो दफ्तर और दिल्ली के शाहदरा दफ्तर को सील कर दिया गया है। नोएडा के बाहर 15 स्थानों पर छापे मारे गए हैं और एनसीआर में 10 स्थानों पर तलाशी ली गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, 10 शेल कंपनियां और संदिग्ध लेनदेन से जुड़े दस्तावेज भी मिले हैं। 

Tata के इस शेयर का हुआ बुरा हश्र, लगातार गिर रहा भाव, 82% टूटकर ₹52 पर आ गया भाव

कैसे थे तिमाही नतीजे
अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में कंपनी ने साल-दर-साल 0.6 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 3,496 करोड़ रुपये की कुल आय दर्ज की। तिमाही के दौरान Tax के बाद कुल घाटा 85 करोड़ रुपये था। यह कंपनी मल्टीनेशनल फ्लेक्सिबल पैकेजिंग और सॉल्यूशन फर्म है। इसने पैकेजिंग वैल्यू चेन के सभी वर्टिकल – फ्लेक्सिबल पैकेजिंग, पैकेजिंग फिल्म्स, एसेप्टिक लिक्विड पैकेजिंग, होलोग्राफी, प्रिंटिंग सिलेंडर, इंजीनियरिंग और केमिकल्स में उपस्थिति दर्ज कराई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular