HomeShare MarketIT, बैंक शेयरों में खरीदारी से सेंसेक्स 515 अंक की छलांग के...

IT, बैंक शेयरों में खरीदारी से सेंसेक्स 515 अंक की छलांग के साथ फिर 59,000 अंक के पार बंद

Stock Market Closing: सूचना प्रौद्योगिकी, बैंकिंग और वित्तीय शेयरों में जोरदार लिवाली तथा विदेशी कोषों के सतत प्रवाह से बृहस्पतिवार को सेंसेक्स 515 अंक चढ़कर 59,000 अंक के पार निकल गया। बीएसई का तीस शेयरों वाला सेंसेक्स 515.31 अंक यानी 0.88 प्रतिशत की बढ़त के साथ 59,332.60 अंक पर बंद हुआ। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 124.25 अंक 0.71 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 17,659 अंक पर बंद हुआ।

इन शेयरों में रही बढ़त
सेंसेक्स के शेयरों में एक्सिस बैंक में सबसे अधिक 2.75 प्रतिशत की बढ़त रही। बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी, टेक महिंद्रा, विप्रो, एसबीआई, टीसीएस और इंडसइंड बैंक के शेयर भी लाभ में रहे। दूसरी तरफ आईटीसी, एनटीपीसी, एचयूएल, भारती एयरटेल, मारुति और नेस्ले इंडिया के शेयर गिरावट लेकर बंद हुए।

यह भी पढ़ें- ICICI Bank, SBI, ITC इन शेयरों से होगी बंपर कमाई, 98% एक्सपर्ट ने कहा- ‘बाय’, पर ये स्टॉक डुबो सकते हैं पैसे

क्या कहते हैं एक्सपर्ट?
कोटक सिक्योरिटीज लिमिटेड के इक्विटी शोध (खुदरा) प्रमुख श्रीकांत चौहान ने कहा, ‘‘पिछले कुछ सत्रों में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट और स्थानीय बाजार में विदेशी निवेशकों के प्रवाह से कारोबारी उत्साहित हैं।’’ मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा शोध प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा कि पिछले कुछ सप्ताह के दौरान जिंसों कीमतों में सुधार हुआ है, जिससे ऊंची मुद्रास्फीति से कुछ राहत मिली है। इसके अलावा व्यापक बाजार में बीएसई का मिडकैप 0.83 प्रतिशत और स्मॉलकैप 0.52 प्रतिशत चढ़ गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular