HomeShare MarketIPO बाद पहली बार आया अडानी विल्मर का रिजल्ट, तगड़ा नुकसान, कंपनी...

IPO बाद पहली बार आया अडानी विल्मर का रिजल्ट, तगड़ा नुकसान, कंपनी के शेयर बेच निकलने लगे निवेशक

बीते फरवरी माह में शेयर बाजार में लिस्टेड होने वाली अडानी समूह की कंपनी Adani Wilmar के तिमाही नतीजे आ गए हैं। मार्च तिमाही के दौरान कंपनी को नेट प्रॉफिट में तगड़ा नुकसान हुआ है। इसका असर ये हुआ कि सोमवार को शेयर बाजार में अडानी विल्मर के शेयर में जबरदस्त बिकवाली आ गई। 

मार्च तिमाही के नतीजे: जनवरी-मार्च की अवधि के दौरान अडानी विल्मर का नेट प्रॉफिट 26 फीसदी गिरकर 234 करोड़ रुपये हो गया। हालांकि, अवधि के दौरान परिचालन से राजस्व, 40 फीसदी बढ़कर 14,960 करोड़ रुपये हो गया। बता दें कि यूक्रेन और रूस के बीच जंग और महंगाई की वजह से खाद्य तेल की सप्लाई और डिमांड पर असर पड़ा है। इस वजह से अडानी विल्मर के नेट प्रॉफिट में गिरावट आई है। अडानी विल्मर, खाद्य तेल मार्केट की लीडिंग कंपनी है। इसका मशहूर ब्रांड फॉर्च्यून है। 

शेयर में बड़ी गिरावट: सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को अडानी विल्मर का शेयर भाव 3.41 फीसदी गिरकर 753.65 रुपये पर आ गया। कारोबार के दौरान 749 रुपये के स्तर तक भाव गया था। फिलहाल, कंपनी का मार्केट कैपिटल 97,950.28 करोड़ रुपये है।

संबंधित खबरें

आपको बता दें कि फरवरी में अपनी लिस्टिंग के बाद से अडानी विल्मर ने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। हाल ही में कंपनी ने बाजार पूंजीकरण के मामले में शीर्ष 50 भारतीय कंपनियों में स्थान हासिल किया था। कंपनी ने मार्केट कैपिटल 1 लाख करोड़ रुपये के स्तर को पार करने की वजह से ये सफलता हासिल की। केवल दो महीनों में अडानी विल्मर का शेयर 250 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular