HomeShare MarketIPO ने बरसाए थे पैसे, अब हर दिन निवेशकों की डूब रही...

IPO ने बरसाए थे पैसे, अब हर दिन निवेशकों की डूब रही रकम, सिर्फ एक दिन में 15% टूटा शेयर

बीते मई महीने में आईपीओ के जरिए शेयर बाजार में एंट्री करने वाली Delhivery के स्टॉक में गुरुवार को 15 फीसदी तक की गिरावट आई। कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर भाव 472 रुपये के निचले स्तर तक जा चुका है। आपको बता दें कि जब कंपनी का आईपीओ लॉन्च हुआ था तब इश्यू प्राइस 487 रुपये प्रति शेयर था। इस लिहाज से यह शेयर अपने इश्यू प्राइस से नीचे कारोबार कर रहा है। आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से यह शेयर बिकवाली के दौर से गुजर रहा है।

जुलाई में ऑल टाइम हाई पर: 20 जून को Delhivery के स्टॉक ने 456.05 रुपये के रिकॉर्ड निचले स्तर को छुआ था। वहीं, 21 जुलाई 2022 को अपने ऑल टाइम हाई 708.45 रुपये तक गया था। ऑल टाइम हाई भाव से शेयर 32 फीसदी या उससे ज्यादा टूट चुका है। यह गिरावट सिर्फ तीन महीने में आई है।

मई में आया था आईपीओ: बीते मई के महीने में Delhivery ने IPO लॉन्च किया था। Delhivery ने अपने 5,235 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस 462-487 रुपये प्रति शेयर तय किया था। आईपीओ के तहत 4,000 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए गए थे। लिस्टिंग के दिन ही आईपीओ ने निवेशकों को मालामाल कर दिया था। 

ये पढ़ें-फार्मा कंपनी में दिग्गज निवेशक ने बेची हिस्सेदारी, ₹250 से भी कम है स्टॉक का भाव

कंपनी के बारे में: Delhivery एक्सप्रेस पार्सल डिलीवरी, भारी माल की डिलीवरी और वेयरहाउसिंग सहित रसद सेवाओं की एक पूरी चेन प्रोवइड करती है। राजस्व के हिसाब से Delhivery भारत की सबसे बड़ी और सबसे तेजी से बढ़ती पूरी तरह से एकीकृत लॉजिस्टिक्स सेवा कंपनी है। इसके डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर ईटेलर्स के अलावा ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस और अलग-अलग छोटे-बड़े उद्यम के 23 हजार से ज्यादा ग्राहक हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular