HomeShare MarketIPO नहीं तूफान है, सप्ताहभर पहले आया था और अब निवेशकों को...

IPO नहीं तूफान है, सप्ताहभर पहले आया था और अब निवेशकों को कर रहा मालामाल, ₹379 के पार भाव

ऐप पर पढ़ें

Bikaji Share Price: बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल के शेयरों में लगातार दूसरे दिन 10 प्रतिशत की तेजी आई है। कंपनी के शेयर गुरुवार के इंट्रा-डे ट्रेड में भारी वॉल्यूम के बीच नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर 379.20 रुपये के नए हाई पर पहुंच गए। बता दें कि बीकाजी फूड्स 16 नवंबर को अपनी शुरुआत के बाद से अपने अब तक के हाई पर कारोबार कर रहा है। कंपनी के शेयर इंट्रा डे ट्रे में 379.20 रुपये पर कारोबार कर रहे थे।

दो दिन में 21% उछला भाव
पिछले दो कारोबारी दिनों में पैकेज्ड फूड कंपनी का स्टॉक 21 फीसदी उछला है। बता दें कि बीकाजी फूड्स का इश्यू प्राइस 300 रुपये  प्रति शेयर के मुकाबले 27 फीसदी ज्यादा है। 18 नवंबर  2022 को स्टॉक 303 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गया था।

यह भी पढ़ें- Paytm निकला दुनिया का सबसे बर्बाद IPO, 79% से ज्यादा डूब गए पैसे, निवेशक कंगाल

कंपनी के शेयरों पर विदेशी निवेशकों का दांव
एनएसई बल्क डील डेटा के मुताबिक, 16 नवंबर को गोल्डमैन सैक्स फंड्स- गोल्डमैन सैक्स इंडिया इक्विटी पोर्टफोलियो ने ओपन मार्केट डील के जरिए बीकाजी फूड्स के 1.74 मिलियन इक्विटी शेयर 324.50 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर खरीदे थे। हालांकि, विक्रेता के नाम का खुलासा नहीं किया गया था।

यह भी पढ़ें- बेटी की वजह से बिक रही बिसलेरी! डील को लेकर कंपनी ने कही ये बात, खरीदने की रेस में टाटा सबसे आगे

कंपनी के बारे में
बीकाजी फूड्स अंतरराष्ट्रीय बाजारों में मौजूदगी के साथ भारत की तीसरी सबसे बड़ी एथनिक स्नैक्स कंपनी है। यह भारतीय संगठित स्नैक्स बाजार में दूसरी सबसे तेजी से बढ़ने वाली कंपनी भी है। वित्त वर्ष 22 में कुल बिक्री में कंपनी की सबसे अधिक नमकीन की बिक्री हुई है। बिक्री में नमकीन का 35.6 प्रतिशत योगदान है। इसके बाद भुजिया, मिठाई, पापड़ और अन्य क्रमशः 34.9 प्रतिशत, 12.7 प्रतिशत, 6.7 प्रतिशत और 10.0 प्रतिशत योगदान करते हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular