HomeShare MarketIPO के 6 माह में Nykaa की तगड़ी शॉपिंग, तीन कंपनियों में...

IPO के 6 माह में Nykaa की तगड़ी शॉपिंग, तीन कंपनियों में की खरीदारी

बीते साल नवंबर माह में सौंदर्य प्रसाधन एवं फैशन जगत की कंपनी नायका का इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग IPO लॉन्च हुआ था। अब IPO के छह माह में नायका ने तीन कंपिनयों में निवेश का ऐलान किया है। ये तीन कंपनियां हैं-ओनेस्टो लैब्स, अर्थ रिद्म और किका। इनमें से एक कंपनी में तो Nykaa ने समूची हिस्सेदारी ले ली है।

ये है डील की डिटेल: नायका के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (ई-कॉमर्स, सौंदर्य) अंचित नायर ने कहा कि विज्ञान-आधारित सौंदर्य उत्पाद बनाने वाली अर्थ रिद्म में 18.51 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया गया है। इस पर 41.65 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। इसके साथ ही नायका ने 3.6 करोड़ रुपये निवेश कर ओनेस्टो लैब्स में भी 60 फीसदी हिस्सेदारी ली है।

किका की समूची हिस्सेदारी: वहीं एक्टिववियर ब्रांड किका की सौ फीसदी हिस्सेदारी 4.51 करोड़ रुपये में ले ली गई है। नायका फैशन की सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी अद्वैता नायर ने किका ब्रांड का अपने फैशन कारोबार में स्वागत किया।

संबंधित खबरें

ये पढ़ें-भारत में बढ़ेगी खाद्य तेल की कीमतें! इंडोनेशिया के इस ऐलान से टेंशन

शेयर का हाल: बीते शुक्रवार को नायका का शेयर भाव 0.55 फीसदी बढ़कर 1830.25 रुपए पर रहा। आपको बता दें कि नवंबर महीने में कंपनी का आईपीओ लॉन्च हुआ था। आईपीओ की तगड़ी लिस्टिंग हुई थी। आईपीओ के लिए कीमत दायरा 1,085-1,125  रुपये प्रति शेयर रखा गया था। 26 नवंबर 2021 को कंपनी का शेयर भाव ऑल टाइम हाई 2,574 रुपए पर पहुंचा था। 

RELATED ARTICLES

Most Popular