HomeShare MarketIPO आने से पहले ही 30 रुपये के प्रीमियम पर इस कंपनी...

IPO आने से पहले ही 30 रुपये के प्रीमियम पर इस कंपनी के शेयर, 80 दिन बाद गुलजार होगा मार्केट

नए आईपीओ का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। 80 दिन के गैप के बाद मार्केट में एक नया आईपीओ आ रहा है। यह आईपीओ चेन्नई की इंजीनियरिंग एंड डिजाइन कंपनी सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी (Syrma SGS) का है। कंपनी का आईपीओ 12 अगस्त को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और यह 18 अगस्त 2022 तक बिडिंग के लिए ओपन रहेगा। आईपीओ आने से पहले ही ग्रे मार्केट में इसका जबरदस्त परफॉर्मेंस है। सिरमा एसजीएस के शेयर ग्रे मार्केट में फिलहाल 30 रुपये के प्रीमियम पर मिल रहे हैं। 

सोमवार को 27 रुपये था हर शेयर पर प्रीमियम
शेयर बाजार पर नजर रखने वाले लोगों का कहना है कि ग्रे मार्केट में मंगलवार को सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी का आईपीओ 30 रुपये के ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) पर है। ग्रे मार्केट में सोमवार को सिरमा एसजीएस के शेयर 27 रुपये के प्रीमियम पर थे। यानी, सोमवार के मुकाबले कंपनी के शेयर 3 रुपये ज्यादा के प्रीमियम पर हैं। सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजीज के शेयरों का प्राइस बैंड 209-220 रुपये है। 30 रुपये प्रीमियम का मतलब है कि अगर कंपनी के शेयर अपर प्राइस बैंड पर अलॉट होते हैं तो यह 250 रुपये के करीब लिस्ट हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान-नेपाल में ₹11 तक सस्ता हुआ पेट्रोल, कच्चे तेल के दाम गिरे पर भारत में अभी कंपनियां रो रहीं घाटे का रोना

सिरमा एसजीएस के आईपीओ के डीटेल्स 
सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजीज (Syrma SGS) के ऑफर में 766 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और मौजूदा इनवेस्टर्स की तरफ से 3,369,360 तक इक्विटी शेयरों का ऑफर फार सेल है। Syrma SGS की बात करें तो FY22 में कंपनी का रेवेन्यू 43 पर्सेंट बढ़कर 1267 करोड़ रुपये रहा है। वहीं, कंपनी का प्रॉफिट 17 पर्सेंट बढ़कर 76.46 करोड़ रुपये रहा। यह कंपनी संदीप टंडन और जसबीर सिंह गुजराल प्रमोटेड है। रेड हेयरिंग प्रॉस्पेक्ट्स के मुताबिक, कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 61.47 पर्सेंट है।

यह भी पढ़ें- IPO से मालामाल करने वाली इस कंपनी का आया रिजल्ट, जून तिमाही में हुआ ₹399 करोड़ का घाटा, रेवेन्यू 32% बढ़ा

RELATED ARTICLES

Most Popular