HomeShare MarketICICI Bank, SBI, ITC इन शेयरों से होगी बंपर कमाई, 98% एक्सपर्ट...

ICICI Bank, SBI, ITC इन शेयरों से होगी बंपर कमाई, 98% एक्सपर्ट ने कहा- ‘बाय’, पर ये स्टॉक डुबो सकते हैं पैसे

Stock To Buy: शेयर बाजार में इन दिनों तेजी छाई है। ऐसे में कई दमदार शेयरों पर निवेशकों की पैनी नजर है। अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं और क्वालिटी शेयरों दिलचस्पी रखते हैं तो आपके लिए यह काम की खबर हो सकती है। दरअसल, ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल की एक रिसर्च रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि किस सेक्टर के कौन से शेयर तगड़ा रिटर्न दे सकता है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि किस शेयर पर बाय रेटिंग है, किस पर सेल और किसे होल्ड रखना चाहिए। आइए जानते हैं विस्तार से..

ICICI Bank के शेयर लिस्ट में सबसे पहले
आईसीआईसीआई बैंक के शेयर (ICICI Bank) एनालिस्ट्स की पहली पसंद है। इस पर 98% एक्सपर्ट ने बाय रेटिंग दी है। बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक का शेयर गुरुवार को 2 फीसदी की तेजी के साथ 52 वीक के हाई 866.15 रुपये पर पहुंच गया। प्राइवेट कंपनी के शेयर ने पहली बार 6 लाख करोड़ रुपये के मार्केट कैप को पार किया है। इसके बाद एलएंडटी पर भी 98% एक्सपर्ट बुलिश हैं। इसके अलावा आईटीसी शेयर पर 97%, भारतीय स्टेट बैंक या एसबीआई पर 96% और एचडीएफसी के शेयर पर 96% एक्सपर्ट ने बाय रेटिंग दी है। विश्लेषकों के अनुसार, निफ्टी इंडेक्स जो वर्तमान में 17,600 से ऊपर कारोबार कर रहा है, वह 20,000 के करीब पहुंच सकता है। 

यह भी पढ़ें- ₹300 के पार जाएगा राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल यह शेयर, कई दिग्गज एनालिस्ट्स हैं बुलिश

इन सेक्टर्स के शेयर पर फोकस
प्राइवेट बैंक, ऑयल और गैस, एनबीएफसी, टेक्नोलाॅजी, PSU बैंक, टेलीकाॅम और कंज्यूमर निफ्टी इंडेक्स में सबसे अधिक योगदान दे सकते हैं। एनालिस्ट का कहना है कि तेल और गैस, ऑटो, कंज्यूमर, पीएसयू बैंकों और प्राइवेट बैंकों ने इस साल 2022 को क्रमशः 18%, 18%, 14%, 11% और 8% रिटर्न के साथ बेहतर प्रदर्शन किया है। एक्सपर्ट के मुताबिक, निफ्टी 50 के टॉप 10 शेयरों का योगदान ​इंडेक्स की तेजी में 72 पर्सेंट तक रहने का अनुमान है। 

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार के एक फैसले के बाद राॅकेट बना यह शेयर, बिग बुल का है फेवरेट, एक्सपर्ट ने ₹150 का दिया टारगेट

इन शेयरों में आ सकती है गिरावट
वहीं, रिपोर्ट के मुताबिक, JSW Steel के शेयरों में 18%की गिरावट आ सकती है। एशियन पेंट्स के शेयर 4%, आयशर मोटर के शेयर में 3%, कोल इंडिया में 2% और विप्रो के शेयरों में 1% तक की गिरावट आ सकती है।

डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ एक्सपर्ट के मुताबिक जारी रिपोर्ट की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें

RELATED ARTICLES

Most Popular