HomeShare MarketICICI बैंक के शेयर की कीमत हर चार साल में हुई डबल,...

ICICI बैंक के शेयर की कीमत हर चार साल में हुई डबल, निेवेशक हुए मालामाल

जहां एक तरफ दुनिया भर के बाजार आर्थिक मंदी से जूझ रहे हैं। वहीं, पिछले दो साल में भारतीय शेयर बाजार ने अच्छी संख्या में मल्टी-बैगर (Multibagger Stock) स्टॉक बनाए हैं। वित्त वर्ष 2022 में 190 स्टॉक ने शानदार रिटर्न दिया है। जिसमें से 90 स्टॉक ने पिछली तिमाही (Q4FY22) में निवेशकों को मालामाल किया है। हालांकि, कई ऐसे स्टॉक जो इस लिस्ट में शामिल नहीं हैं, लेकिन इसके बावजूद निवेशकों तगड़ा रिटर्न दिया है। ICICI Bank उन कुछ स्टॉक में से एक है। ICICI बैंक ने हर चार साल में निवशेकों के पैसे को डबल कर दिया है।

यह भी पढ़ें: ‘अगर मैं…मर जाऊं तो’, एलन मस्क के इस नए ट्वीट ने सभी को हैरत में डाला

क्या रहा है ICICI बैंक के शेयर का इतिहास

अप्रैल 2009 में ICICI बैंक एक शेयर की कीमत 65 रुपये थी। जोकि अगस्त 2013 में बढ़कर 150 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। अगले चार साल में इस कंपनी के शेयरों में एक बार फिर तगड़ी उछाल देखने को मिली। जून 2017, ICICI बैंक के शेयर की कीमत बढ़कर 305 रुपये हो गई। सितंबर 2021 में ICICI बैंक का शेयर प्राइस एक बार फिर डबल हो गया। कंपनी के शेयर का भाव बढ़कर 720 रुपये हो गया। बता दें, हर एक चार साल में कंपनी के शेयर ने निवेशकों के पैसे को डबल कर दिया है।

संबंधित खबरें

कंपनी का मार्केट कैप 4.95 लाख करोड़ रुपये है। शेयर बाजार में यह 6वीं सबसे वैल्यूवेबल भारतीय कंपनी है। Reliance Industries Limited, TCS, HDFC Bank, Infosys और HUL पांच सबसे बड़ी मार्केट कैप वाली कंपनी है। ICICI बैंक के शेयर का पिछले 52 सप्ताह में ऑल टाइम हाई 867 रुपये था। वही, ऑल टाइम लो 591 रुपये है।

RELATED ARTICLES

Most Popular