HomeShare MarketHUL को पछाड़ इंफोसिस ने चौथे नंबर पर जमाया कब्जा, एक्सपर्ट बोले-...

HUL को पछाड़ इंफोसिस ने चौथे नंबर पर जमाया कब्जा, एक्सपर्ट बोले- 1800 रुपये तक जा सकते हैं शेयर

दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) के दूसरी तिमाही के शानदार परफॉर्मेंस ने कंपनी के शेयरों में नई जान डाल दी है। इंफोसिस के शेयर शुक्रवार को करीब 5 पर्सेंट तक चढ़ गए और कंपनी मार्केट कैपिटलाइजेशन के हिसाब से भारत में चौथी बड़ी कंपनी बन गई। करीब 6.21 लाख करोड़ रुपये के मार्केट कैप के साथ आईटी कंपनी इंफोसिस एक बार फिर चौथे नंबर पर पहुंच गई। इंफोसिस ने हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) को रिप्लेस करके चौथे नंबर पर कब्जा जमाया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस और HDFC बैंक मार्केट कैप के लिहाज से टॉप 3 पर हैं।

CLSA ने इंफोसिस का टारगेट बढ़ाकर 1800 रुपये किया
सितंबर 2022 तिमाही में इंफोसिस का कंसॉलिडेटेड रेवेन्यू 23.4 पर्सेंट बढ़कर 36,538 करोड़ रुपये रहा है। ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस CLSA ने इंफोसिस के शेयरों का टारगेट बढ़ाकर 1800 रुपये प्रति शेयर कर दिया है। इंफोसिस के शेयरों का शुक्रवार को हाई लेवल 1490 रुपये था, इस लेवल से इंफोसिस के शेयरों में 28 पर्सेंट से ज्यादा की तेजी आ सकती है।  बड़ी डील्स हाथ लगने, सप्लाई प्रेशर आसान होने और आकर्षक बायबैक के कारण इंफोसिस ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस CLSA के टॉप पिक में है। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। 

यह भी पढ़ें- 53% तक टूट गया यह शेयर, 1 पर 5 बोनस शेयर देने के बाद से लगातार गिर रहा स्टॉक, 52 वीक लो पर पहुंचा भाव

कोटक ने दिया, 1750 रुपये का टारगेट प्राइस 
हालांकि, BofA ने इंफोसिस के शेयरों पर न्यूट्रल रेटिंग बनाए रखी है और स्टॉक के लिए 1535 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने करेंसी फोरकॉस्ट में बदलाव को देखते हुए FY2023-25E ईपीएस को 1-3 पर्सेंट बढ़ाया है। ब्रोकरेज हाउस ने इंफोसिस की फेयर वैल्यू को बढ़ाकर 1750 रुपये कर दिया है। घरेलू ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने इंफोसिस के शेयरों को बाय रेटिंग दी है और स्टॉक का टारगेट प्राइस बढ़ाकर 1630 रुपये कर दिया है। शेयरखान ने इंफोसिस के शेयरों पर बाय रेटिंग बनाए रखी है। हालांकि, 1730 रुपये के टारगेट प्राइस में कोई बदलाव नहीं किया है। 

यह भी पढ़ें- इन शेयरों पर मैनेजर्स ने 5 लाख करोड़ रुपये लगाए, लिस्ट में ICICI और HDFC बैंक टॉप पर

डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular