HomeShare MarketHDFC के विलय योजना को NHB ने दी हरी झंडी, ये है...

HDFC के विलय योजना को NHB ने दी हरी झंडी, ये है शेयर परफॉर्मेंस की डिटेल

हाउसिंग लोन देने वाले एचडीएफसी लिमिटेड को अपने सहायक के साथ विलय के लिए राष्ट्रीय आवास बैंक (एनएचबी) से मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने मंगलवार को शेयर बाजार को भेजी सूचना में यह जानकारी दी है। इसके मुताबिक एनएचबी ने एचडीएफसी की दो सहायक कंपनियों- एचडीएफसी इंवेस्टमेंट्स और एचडीएफसी होल्डिंग्स लिमिटेड के साथ विलय को भी मंजूरी दी है। आपको बता दें कि एचडीएफसी लिमिटेड को एचडीएफसी बैंक के साथ प्रस्तावित विलय पर भारतीय रिजर्व बैंक, भारतीय प्रतिभूति एवं विनियम बोर्ड और स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई और बीएसई) से पहले ही मंजूरी मिल चुकी है।

अब भी यहां से मंजूरी जरूरी: हालांकि, यह विलय योजना अभी भी भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग, एनसीएलटी और दोनों कंपनियों के संबंधित शेयरधारकों और लेनदारों समेत विभिन्न वैधानिक और नियामकों की मंजूरी के अधीन है।

शेयर का भाव: बीते सोमवार को एचडीएफसी लिमिटेड के शेयर की जबरदस्त खरीदारी हुई। कारोबार के अंत में शेयर का भाव 1.72% की तेजी के साथ 2394.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ। वहीं, मंगलवार को हॉलीडे की वजह से शेयर बाजार में कारोबार नहीं हुआ।

ये पढ़ें-दौलत बढ़ने के मामले में गौतम अडानी फिर आगे, मस्क से बेजोस तक को पछाड़ा

अब देखना अहम है कि बुधवार को एचडीएफसी लिमिटेड के शेयर को लेकर निवेशकों का क्या रुख रहता है। फिलहाल, कंपनी का मार्केट कैपिटल 4,34,437.63 करोड़ रुपये है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular