HomeShare MarketHDFC अबू धाबी की कंपनी को 10% सब्सिडियरी बेचेगी, शेयरों में आई...

HDFC अबू धाबी की कंपनी को 10% सब्सिडियरी बेचेगी, शेयरों में आई तेजी

HDFC group: भारत के सबसे बड़े प्राइवेट मॉर्गेज लेंडर हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC) ने अबु धाबी के सबसे बड़े सॉवरेन वेल्थ फंड, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (ADIA)  की सहायक कंपनी को अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक HDFC कैपिटल एडवाइजर्स की 10% हिस्सेदारी बेचने के लिए लगभग 184 करोड़ रुपये में समझौता किया है।

हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्प ने आज बुधवार को इस डील की जानकारी दी है। बता दें कि इस खबर के बाद HDFC Capital के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर 0.57% की तेजी के साथ 426.48 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। वहीं, HDFC के शेयर में 1.33% की तेजी है और यह 2,168.70 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- 5 रुपये से ₹730 का हुआ यह शेयर, छह महीने में निवेशकों के 1 लाख बन गए 1.49 करोड़ रुपये

संबंधित खबरें

क्या है डील
जानकारी के मुताबिक, HDFC बिक्री 10 पर्सेंट हिस्सेदारी बेचने के बाद बाकी 90% हिस्सेदारी जारी रखेगा। इसक मूल्य प्राइवेट इक्विटी रियल एस्टेट फर्म में 1,840 करोड़ रुपये से अधिक का है। 
एचडीएफसी लिमिटेड के चेयरमैन दीपक पारेख ने कहा, यह निवेश एडीआईए की वैश्विक विशेषज्ञता और अनुभव का लाभ उठाने में मदद करेगा। इससे एचडीएफसी कैपिटल रियल एस्टेट और टेक्नोलाॅजी इकोसिस्सटम में कई स्ट्रेटेजिक और एसेट क्लास में ग्लोबल और स्थानीय निवेशकों के लिए एक प्रमुख निवेश मंच बन सके।” दीपक पारेख ने कहा, “छह साल पहले हमने भारत में किफायती घरों की आपूर्ति बढ़ाकर सरकार के ‘सभी के लिए आवास’ टारगेट के साथ तालमेल बिठाने की दृष्टि से एचडीएफसी कैपिटल की स्थापना की थी। 

यह भी पढ़ें- राकेश झुनझुनवाला ने लगाया इस कंपनी पर बड़ा दांव, बढ़ाई हिस्सेदारी, खरीदे 7.5 लाख नए शेयर 

कंपनी के बारे में
एचडीएफसी कैपिटल हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है और भारत में रियल एस्टेट क्षेत्र पर केंद्रित निजी इक्विटी फंड के प्रबंधन के व्यवसाय में है। एचडीएफसी कैपिटल भी प्रौद्योगिकी कंपनियों में निवेश और साझेदारी करके रियल एस्टेट क्षेत्र के भीतर नवाचार को बढ़ावा देने और नई प्रौद्योगिकियों को अपनाने का प्रयास करता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular