HomeShare MarketHappy Birthday Anil Ambani: कर्ज का जाल, लेकिन यहां बड़े भाई से...

Happy Birthday Anil Ambani: कर्ज का जाल, लेकिन यहां बड़े भाई से ज्यादा है अनिल अंबानी का दबदबा

लंबे समय से रिलायंस समूह के मुखिया अनिल अंबानी कर्ज के जाल से बाहर निकलने की कोशिश में जुटे हैं। वहीं, अनिल के बड़े भाई मुकेश अंबानी की दौलत हर दिन बढ़ती जा रही है और वह एशिया के सबसे रईस अरबपति बने हुए हैं। अनिल अंबानी की रिलायंस कैपिटल समेत कई ऐसी कंपनियां हैं जो बिक्री प्रक्रिया से गुजर रही हैं। वहीं, मुकेश अंबानी अलग-अलग क्षेत्र की कंपनियों का अधिग्रहण कर रहे हैं। 

कमोबेश हर मामले में अनिल अंबानी अपने बड़े भाई से काफी पीछे हैं लेकिन एक ऐसी जगह है जहां मुकेश अंबानी के मुकाबले उनका दबदबा थोड़ा ज्यादा है। 4 जून यानी आज अनिल अंबानी का 63वां जन्मदिन है। इस मौके पर हम आपको बताएंगे कि कहां अनिल अंबानी का दबदबा है।
  कहां है दबदबा: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में मुकेश अंबानी के मुकाबले अनिल अंबानी का दबदबा ज्यादा है। दरअसल, करीब डेढ़ दशक से अनिल अंबानी की Reliance Entertainment फिल्मों के प्रोडक्शन और डिस्ट्रिब्यूशन का काम करती है। इस कंपनी ने बॉलीवुड और साउथ के अलावा हॉलीवुड की कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में पैसे लगाई है।

ये पढ़ें-बिड़ला ग्रुप की कंपनी बांटेगी शेयर का बोनस, 1100 रुपये के पार है भाव

संबंधित खबरें

आपको बता दें कि  Reliance Entertainment हॉलीवुड में  ड्रीमवर्क्स स्टूडियो’ के जरिये निवेश करती है। ड्रीमवर्क्स स्टूडियोज ने कई बेहतरीन हॉलीवुड फिल्मों को प्रोड्यूस किया है।

मुकेश अंबानी कहां टिकते: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी की बात करें तो उनकी कंपनियां न्यूज और एंटरटेनमेंट, दोनों इंडस्ट्री में है। Network18 के अलावा जियो और वायकॉम स्टुडियो के जरिए भी कंपनी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर दांव लगाती है, हालांकि इसका विस्तार बहुत ज्यादा नहीं है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular