HomeShare MarketeMudhra की शेयर बाजार में अच्छी एंट्री, 5% से अधिक के प्रीमियम...

eMudhra की शेयर बाजार में अच्छी एंट्री, 5% से अधिक के प्रीमियम पर हुआ लिस्ट

eMudhra IPO Listing Price: ईमुद्रा के शेयरों ने बुधवार को एनएसई पर 270 रुपये की स्टॉक लिस्टिंग के साथ शेयर बाजार में अपने कदम रखे। इसके आईपीओ इश्यू मूल्य ₹ 256 प्रति शेयर था और इसकी तुलना में 5% से अधिक प्रीमियम पर लिस्ट हुआ। सुबह एनएसई पर 1.29 फीसद की बढ़त के साथ eMudhra के शेयर ₹259 पर कारोबार कर रहे थे।

एनॉलिस्टों का कहना है कि डेटा गोपनीयता, डेटा सुरक्षा और डिजिटल परिवर्तन की बढ़ती मांग से कंपनी को मध्यम से लंबी अवधि में पर्याप्त रूप से बढ़ने में मदद मिलेगी। हालांकि, उद्योग की प्रतिस्पर्धी प्रकृति और इश्यू की समृद्ध कीमत इसे लंबी अवधि के निवेशकों के लिए लिस्टिंग के बाद उपयुक्त बनाती है। जिन लोगों ने लिस्टिंग लाभ के लिए आवेदन किया था, वे 260 का स्टॉप लॉस बनाए रख सकते हैं।

डिजिटल सिग्नेचर सर्टिफिकेट प्रोवाइडर eMudhra का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन 2.72 गुना सब्सक्राइब हुआ था। ₹413 करोड़ के आईपीओ में 1,13,64,784 शेयरों के मुकाबले 3,09,02,516 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं।

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) के हिस्से को 4.05 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स (आरआईआई) के लिए कैटेगरी को 2.61 गुना और गैर-संस्थागत निवेशकों को 1.28 गुना सब्सक्रिप्शन मिला।

संबंधित खबरें

आरंभिक शेयर बिक्री में ₹161 करोड़ तक का नया इश्यू था और 98,35,394 इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव था। ऑफर की कीमत ₹243 से 256 रुपये प्रति शेयर थी। eMudhra Ltd ने अपनी शेयर बिक्री से पहले एंकर निवेशकों से ₹124 करोड़ जुटाए।

इस आईपीओ से प्राप्त राशि का उपयोग ऋण चुकाने, कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं का समर्थन करने, उपकरण खरीदने और अन्य संबंधित लागतों के भुगतान के लिए भारत और विदेशी स्थानों में स्थापित किए जाने वाले डेटा सेंटर के लिए, उत्पादों को विकसित करने, ईमुद्रा आईएनसी में निवेश और सामान्य कॉर्पोरेट के लिए किया जाएगा। 

वित्तीय वर्ष 2021 में डिजिटल सिग्नेचर सर्टिफिकेट मार्केट स्पेस में 37.9% की बाजार हिस्सेदारी के साथ eMudhra भारत में एक लाइसेंस प्राप्त प्रमाणित प्राधिकरण है। कंपनी व्यक्तियों और संगठनों को डिजिटल ट्रस्ट सेवाएं और उद्यम समाधान प्रदान करने के व्यवसाय में लगी हुई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular