HomeShare MarketDabur की मसाला मार्केट में एंट्री, बादशाह पर लगाया दांव, 587 करोड़...

Dabur की मसाला मार्केट में एंट्री, बादशाह पर लगाया दांव, 587 करोड़ रुपये की है डील

एफएमसीजी की दिग्गज कंपनी Dabur ने बादशाह मसाला प्राइवेट लिमिटेड की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है। यह डील 587.52 करोड़ रुपये की है, जिसमें बादशाह उद्यम का मूल्य 1,152 करोड़ रुपये है। इस डील के कंप्लीट होने के साथ ही Dabur की 25000 करोड़ रुपये के मसाला मार्केट में एंट्री हो जाएगी। आपको बता दें कि बादशाह पिसे हुए, मिक्स मसालों के निर्माण से निर्यात तक के कारोबार में लगी हुई है।

क्या कहा डाबर चेयरमैन ने: अधिग्रहण की घोषणा करते हुए डाबर इंडिया के चेयरमैन मोहित बर्मन ने कहा कि यह बड़ा और आकर्षक बाजार है। बादशाह मसाला इस क्षेत्र में प्रमुख प्लेयर्स में से एक है। उन्होंने कहा कि बादशाह मसाला में डाबर के निवेश से इस कारोबार के विस्तार में मदद मिलेगी और हाई क्वालिटी वाले प्रोडक्ट उपलब्ध कराना जारी रहेगा। 

बर्मन के मुताबिक हम मसाला कारोबार को वैश्विक स्तर पर ले जाने को अंतरराष्ट्रीय बाजार उपस्थिति का लाभ उठाने का इरादा रखते हैं। डाबर इंडिया समूह के निदेशक पीडी नारंग ने कहा कि अधिग्रहण इस वित्त वर्ष के भीतर पूरा होने की उम्मीद है। 

ये पढ़ें-LIC IPO ने कराया नुकसान, अब निवेशकों को बेहतर रिटर्न के लिए सरकार ने बनाया प्लान

सितंबर तिमाही के नतीजे: जुलाई-सितंबर की तिमाही में डाबर इंडिया का शुद्ध लाभ 2.85 प्रतिशत घटकर 490.86 करोड़ रुपये रह गया। हालांकि, कंपनी की परिचालन आय 2022-23 की दूसरी तिमाही में छह प्रतिशत बढ़कर 2,986.49 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। डाबर इंडिया का कुल खर्च भी 8.94 प्रतिशत बढ़कर 2,471.28 करोड़ रुपये हो गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular