HomeShare MarketCryptocurrency prices: बिटकॉइन 40,000 डॉलर के पार, इस क्रिप्टो टोकन में 15%...

Cryptocurrency prices: बिटकॉइन 40,000 डॉलर के पार, इस क्रिप्टो टोकन में 15% की जबरदस्त तेजी 

Cryptocurrency Prices Today: अपने सबसे निचले स्तर पर गिरने के बाद बिटकॉइन की कीमत (Bitcoin price) आज मंगलवार को 40,000 डॉलर पर पहुंच गई। दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में आज  4% से अधिक की तेजी देखने को मिल रही है। Coinmarket  के अनुसार, ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट पिछले 24 घंटों में लगभग 4.64% बढ़कर 1.88 ट्रिलियन डॉलर का हो गया।

टेरा में 15 पर्सेंट से अधिक की तेजी
Coinmarket के मुताबिक, खबर लिखे जाने तक सबसे अधिक तेजी क्रिप्टो टोकन टेरा (Terra) में रही। टेरा में 15.19 पर्सेंट की जबरदस्त तेजी आई और इसकी कीमत 89.80 डॉलर हो गई। वहीं, दूसरे सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी इथेरियम में 4.54% की तेजी थी और यह 3,038.83 डॉलर पर ट्रेड कर रही थी। वहीं, BNB में 4.65 पर्सेंट की तेजी थी। XRP में 4.32 पर्सेंट की तेजी थी। सोलाना में 5.34 पर्सेंट की तेजी देखी गई। Cordano में 4.85% की तेजी थी। Dogecoin में 3.37% की तेजी थी। Polkadot में आज 4% से अधिक की तेजी देखी गई है। 

यह भी पढ़ें- 5 रुपये से ₹730 का हुआ यह शेयर, छह महीने में निवेशकों के 1 लाख बन गए 1.49 करोड़ रुपये

संबंधित खबरें

क्रिप्टो को विनियमित करना जरूरी
इधर क्रिप्टोकरेंसी पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का भी बयान आया है। वित्त मंत्री ने कहा है कि धन शोधन और आतंकी वित्त पोषण के जोखिम को कम करने के लिए वैश्विक स्तर पर क्रिप्टोकरेंसी को विनियमित करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- इन दो IT कंपनियों का होगा विलय, दुनियाभर में आईटी सेक्टर को मिलेगी कड़ी टक्कर

वित्त मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि सीतारमण ने क्रिप्टोकरेंसी को लेकर सरकार की चिंताओं से भी वैश्विक समुदाय को अवगत कराया।वित्त मंत्री ने आईएमएफ द्वारा आयोजित एक उच्च स्तरीय चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि जब तक क्रिप्टो परिसंपत्तियों की गैर-सरकारी गतिविधियां अनहोस्टेड वॉलेट के माध्यम से होंगी, उनका विनियमन बहुत कठिन होगा। उन्होंने आगे कहा कि हालांकि, सेंट्रल बैंक द्वारा संचालित डिजिटल मुद्राओं के माध्यम से देशों के बीच सीमा पार से भुगतान बहुत प्रभावी हो जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular