HomeShare MarketCars24 ने की 600 कर्मचारियों की छंटनी, जान लीजिए इसकी वजह

Cars24 ने की 600 कर्मचारियों की छंटनी, जान लीजिए इसकी वजह

पुराने वाहनों की खरीद-बिक्री के ई-कॉमर्स मंच Cars24 ने भारत में लगभग 600 कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया है। कंपनी के मुताबिक यह छंटनी प्रदर्शन के आधार पर की गई है। 

कंपनी ने कहा, ‘‘यह छंटनी हमेशा की तरह प्रदर्शन के आधार पर की गई है, जो हर वर्ष होती है।’’ हालांकि Cars24 ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि अप्रैल-मई के आसपास होने वाली वार्षिक प्रदर्शन समीक्षा के कारण छंटनी से कौन से पद प्रभावित हुए हैं।

ये पढ़ें-500 रुपये पर जाएगा फार्मा कंपनी का शेयर भाव, अभी खरीदा तो इतना फायदा

आपको बता दें कि Cars24 घरेलू बाजार में लगभग 9,000 लोगों को रोजगार देती है। कंपनी पश्चिमी एशिया और ऑस्ट्रेलिया समेत दक्षिण पूर्वी एशिया में भी अपने कारोबार का संचालन करती है। बता दें कि 2015 में स्थापित, Cars24 उपभोक्ताओं को इस्तेमाल की गई कारों को खरीदने, बेचने और वित्तपोषित करने में मदद करती है।

कई और स्टार्टअप में भी छंटनी: हाल के महीनों में, अलग-अलग क्षेत्रों में कई स्टार्टअप ने पूंजी बचाने के लिए कर्मचारियों की छंटनी की है। बीते बुधवार को ऑनलाइन एजुकेशन देने वाले प्लेटफॉर्म वेदांतु ने अपने 424 कर्मचारियों की छंटनी की। मार्च और अप्रैल में Unacademy ने लगभग 800 कर्मचारियों की छंटनी की थी। इसके अलावा इस साल की शुरुआत में, एडटेक स्टार्टअप लीडो लर्निंग ने अपने 1,200 से अधिक कर्मचारियों को इस्तीफा देने के लिए कहा था।

संबंधित खबरें

RELATED ARTICLES

Most Popular