HomeShare MarketBitCoin की कीमतों में तगड़ी उछाल, जानें अन्य Cryptocurrencies का हाल 

BitCoin की कीमतों में तगड़ी उछाल, जानें अन्य Cryptocurrencies का हाल 

Cryptocurrency की कीमतों में उछाल देखने को मिल रही है। सोमवार को दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी BitCoin 46,831.53 डाॅलर पर ट्रेड कर रही थी। 11 मार्च से अबतक बिटक्वाॅइन की कीमतों 15% की उछाल देखने को मिली है। मौजूदा समय में क्रिप्टोकरेंसी का मार्केट कैप 2.19 ट्रिलियन डाॅलर हो गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान कीमतों में मार्केट कैप में 4% की उछाल देखने को मिली है। 

CoinGecko के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान Ethereum की कीमतों में 4.7% की उछाल देखने को मिली है। Ethereum आज सुबह 3,298.46 डाॅलर पर ट्रेड कर रहा था। DogeCoin की कीमतों में पिछ्ले 24 घंटों के दौरान 8.3% का इजाफा देखा गया। वहीं, Shibu Inu की कीमतों में 4.3% की बढ़ोतरी इस दौरान देखने को मिली है। 

यह भी पढ़ेँः भारत बंद: बैंक, रोडवेज, बिजली कर्मी आज से दो दिन तक हड़ताल पर

संबंधित खबरें

Bloomberg रिपोर्ट के अनुसार रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच कीमतों में उछाल देखने को मिली है। मैट माले कहते हैं कि BitCoin की कीमतों अगर इसी तरह बढ़ोतरी जारी रहती है तो इसमें आगे और अधिक तेजी देखने को मिल सकती है। फेडरल रिजर्व बैंक के फैसलों की वजह से बिटक्वाॅइन पर अब  संशय का बदला बन रहा था। लेकिन इसके बावूजद कीमतों में उछाल देखने को मिली। 

वहीं, रूसी प्रतिबंधों के बीच इस बात की चर्चा जोरों पर है कि डिजिटल करेंसी के जरिए लेने-देन जांच के दायरे में आ सकते हैं। हालांकि ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में इस तरह के दावों को विश्लेषकों ने खारिज कर दिया है। इन तमाम अटकलों के बीच   अमेरिकी शेयरों में व्यापक वृद्धि के साथ बिटक्वाॅइन की कीमतों में तेजी आई है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular