HomeShare MarketBitcoin की कीमतें फिर 23000 डॉलर के पार, ईथर में भी तेजी

Bitcoin की कीमतें फिर 23000 डॉलर के पार, ईथर में भी तेजी

बिटकॉइन(Bitcoin) की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है। सोमवार को दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय डिजिटल करेंसी बिटकॉइन 1 प्रतिशत की बढ़त के साथ 23,287 डॉलर के निशान पर रही। CoinGecko के अनुसार सोमवार को ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप एक ट्रिलियन डॉलर के ऊपर रहा। पिछले 24 घंटों में ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट 2 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1.15 ट्रिलियन डॉलर के निशान पर रहा। कीमतों के हिसाब से बिटकॉइन के लिए जुलाई का महीना शानदार रहा। पिछले साल अक्टूबर के बाद बिटकॉइन(Bitcoin) की कीमतों में सबसे ज्यादा 27 प्रतिशत की वृद्धि जुलाई महीने में हुई। जबकि ईथर की कीमतों में जनवरी 2021 के बाद जुलाई में 70 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

कई और डिजिटल करेंसी में देखी गई तेजी
वहीं दूसरी ओर दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम ब्लॉकचेन की ईथर 2 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1,715डॉलर पर बना रहा। जबकि डॉगकॉइन की कीमत में 2 प्रतिशत की बढ़त के साथ 0.06 डॉलर और शीबा इनु भी 2 प्रतिशत की मामूली बढ़त के साथ 0.000012 डॉलर पर बना रहा। दूसरी कई डिजिटल क्रिप्टोकरेंसी के प्रदर्शन में भी इजाफा रहा। एक्सआरपी, सोलोना, बीएनबी, लिटकॉइन, स्टेलर, चेनलिंक, टीथर, पोलकाडॉट, एपीकॉइन, युनीस्वेप, पॉलीगॉन की कीमतों में मार्जनली बढ़ोतरी दर्ज की  गई है।

अगले सप्ताह क्रिप्टो की कीमतों में देखने को मिल सकता है उतार-चढ़ाव
Mudrex के CEO और को-फाउंडर एदुल पटेल का कहना है कि यह वीकेंड डिजिटल करेंसी की कीमतों के हिसाब से अच्छा रहा। हालांकि अगले सप्ताह इसमें उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। पिछले कुछ हफ्तों में बिटकॉइन के स्टॉक में तेजी आई है। पिछले 1 महीने में बिटकॉइन की कीमतों में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है। अगर हम बिटकॉइन की ही बात करें तो पिछले कई हफ्तों में बिटकॉइन में तेजी आई है लेकिन अभी भी बिटकॉइन 23,000 डॉलर के आसपास है जो पिछले साल नवंबर में करीब 69,000 डॉलर थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular