HomeShare MarketBirlasoft ने किया बायबैक का ऐलान, जानें काम की बातें 

Birlasoft ने किया बायबैक का ऐलान, जानें काम की बातें 

IT सेक्टर की कंपनी बिरलासाॅफ्ट लिमिटेड (Birlasoft Soft Limited) ने 390 करोड़ या 78,00,000 तक के पूर्ण भुगतान वाले इक्विटी शेयरों का बायबैक का ऐलान किया है। बिरलासाॅफ्ट लिमिटेड के निदेशक मंडल ने 500 रुपये प्रति शेयर के हिसाब बायबैक का ऐलान किया है। यह बायबैक टेंडर के जरिए होगा। 

बिरला साॅफ्ट लिमिटेड ने इस बायबैक की एक्सचेंज की जानकारी दी है। ‘कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 78,000 के पूर्ण भुगतान वाले इक्विटी शेयरों में से 2 रुपये के बायबैक का अप्रूवल दे दिया है।’ यह कंपनी के पेड-अप कैपिटल की 2.79% हिस्सेदारी के बराबर होंगे। बता दें, इस खबर के आते ही कंपनी के शेयरों में बुधवार को गिरावट के साथ खुले। 

यह भी पढ़ें: सरकार के इस फैसले के बाद 5 रुपये तक सस्ता हो सकता है खाद्य तेल, चीनी भी नहीं लगेगी कड़वी!

आइए जानते हैं इससे जुड़ी अहम बातें- 

1- बायबैक शेयर की कीमत: 500 रुपये प्रति शेयर दर बायबैक का ऐलान डायरेक्टर्स के समूह ने किया है।

2- शेयर बायबैक की वैल्यू: आईटी कंपनी ने एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया कि कंपनी के 390 करोड़ रुपये या 7,800,000 तक के पूरी तरह के भुगतान किए गए इक्विटी शेयरों से अधिक नहीं होगी। 

संबंधित खबरें

3- टेंडर के जरिए यह प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 

4- एक्सपर्ट के अनुसार बिरलासाॅफ्ट के शेयर की कीमत 375 रुपये है। जबकि कंपनी ने बायबैक का ऐलान 500 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से किया है। हालांकि, आइटी सेक्टर के शेयरों की स्थिति बेहतर नहीं है। ऐसे में बायबैक की स्वीकृति इससे अधिक हो सकती है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular