HomeShare MarketAxis Bank खरीदने जा रहा इस बैंक का कंज्यूमर कारोबार, आज होगी...

Axis Bank खरीदने जा रहा इस बैंक का कंज्यूमर कारोबार, आज होगी घोषणा, शेयरों में जोरदार तेजी 

Axis Bank set to acquire Citi’s consumer business in India: प्राइवेट सेक्टर का बैंक एक्सिस बैंक (Axis Bank) सिटी बैंक (Citi bank) के कंज्यूमर कारोबार को टेकओवर करने जा रहा है। इस डील को लेकर आज बुधवार को घोषणा हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक, एक्सिस बैंक ने सिटी इंडिया (citi india) की रिटेल बिजनेस का अधिग्रहण किया है, जिसका कारोबार लगभग 2 बिलियन डॉलर है। डील की घोषणा आज की जाएगी। इस खबर के बाद एक्सिस बैंक के शेयरों में जोरदार तेजी देखी जा रही है, बैंक के शेयर 3.61 पर्सेंट की तेजी के साथ 764.45 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं।

सिटीग्रुप ने पिछले साल किया था ऐलान
पिछले साल अप्रैल में सिटीग्रुप ने कहा था कि वह भारत सहित 13 देशों में कंज्यूमर कारोबार से बाहर निकल जाएगा। भारत के अलावा यह बैंक ऑस्ट्रेलिया, बहरीन, चीन, इंडोनेशिया, कोरिया, मलेशिया, फिलीपींस, पोलैंड, रूस, ताइवान, थाईलैंड और वियतनाम में रिटेल कारोबार से बाहर निकलने का फैसला किया था। सिटी बैंक सिंगापुर, हांगकांग, संयुक्त अरब अमीरात और लंदन में चार फंड केंद्रों पर केंद्रित है। 

यह भी पढ़ें- अडानी पावर का शेयर आज 14% भागा, 173 रुपये का शेयर पहुंच सकता है ₹470 पर! ये है बड़ी वजह

संबंधित खबरें

सिटी बैंक का भारत में कितना बड़ा है कारोबार
31 मार्च 2021 तक सिटी के पास भारत में ₹68,747 करोड़ के लोन और ₹1.66 ट्रिलियन की डिपोजिट राशि थी। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के आंकड़ों के अनुसार, फरवरी में इसके क्रेडिट कार्ड की कुल संख्या 2.55 मिलियन थी। 

RELATED ARTICLES

Most Popular