HomeShare MarketAirtel ने 5G स्पेक्ट्रम के लिए चार साल की किस्त का भुगतान...

Airtel ने 5G स्पेक्ट्रम के लिए चार साल की किस्त का भुगतान किया, DOT को मिले इतने करोड़ रुपये

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) ने हाल ही में पूरी हुई 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में हासिल किए गए स्पेक्ट्रम के लिए दूरसंचार विभाग (DOT) को 8,312.4 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। एयरटेल ने यह राशि चार साल की किस्त के अग्रिम भुगतान के रूप में दी।

एयरटेल ने कहा कि उसका मानना ​​​​है कि इस अग्रिम भुगतान के साथ ही चार साल के लिए एजीआर (समायोजित सकल राजस्व) से संबंधित भुगतान करने से कंपनी भविष्य में 5जी लागू करने पर ध्यान केंद्रित कर सकेगी। दिग्गज दूरसंचार कारोबारी सुनील भारती मित्तल की भारती एयरटेल ने 5जी स्पेक्ट्रम के लिए 43,039.63 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाई।

यह भी पढ़ेंः Airtel ने 5G स्पेक्ट्रम के लिए चार साल की किस्त का भुगतान किया

भारती एयरटेल के MD और सीईओ गोपाल विट्टल ने बयान में कहा, ‘चार साल का यह अग्रिम भुगतान हमें अपने परिचालन मुक्त नकदी प्रवाह को देखते हुए 5जी लागू करने के प्रयास को ठोस तरीके से आगे बढ़ाने की अनुमति देता है। एयरटेल राइट निर्गम से अभी 15,740.5 करोड़ रुपये तक जुटा सकती है।’  उन्होंने कहा कि आदर्श स्पेक्ट्रम बैंक, बेहतरीन तकनीक और पर्याप्त नकदी प्रवाह के साथ हम देश में विश्वस्तरीय 5जी अनुभव लाने के लिए उत्साहित हैं। कंपनी के पास 3,848.88 करोड़ रुपये अग्रिम और शेष राशि 19 वार्षिक किश्तों में चुकाने का विकल्प था।

RELATED ARTICLES

Most Popular