HomeShare Market98% टूटकर ₹8 पर आ गया यह एनर्जी शेयर, अब कंपनी को...

98% टूटकर ₹8 पर आ गया यह एनर्जी शेयर, अब कंपनी को मिल रहे ताबड़तोड ऑर्डर

ऐप पर पढ़ें

Suzlon Energy Share: रिन्यूएबल एनर्जी सॉल्यूशंस प्रोवाइडर फर्म सुजलॉन (Suzlon Energy) को पिछले एक महीने में कई बड़े ऑर्डर मिले हैं। इसका फायदा सुजलॉन एनर्जी के शेयर को मिला और इस अवधि में कंपनी निवेशकों को पॉजिटिव रिटर्न देने में कामयाब रही। हालांकि, लॉन्ग टर्म में यह शेयर निवेशकों को बड़ा नुकसान दे चुका है।

क्या है नया ऑर्डर
कंपनी को नया ऑर्डर नॉर्डिक एनर्जी की भारतीय सहायक कंपनी से मिला है। यह 69 मेगावाट की विंड एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए है। हालांकि कंपनी ने इस ऑर्डर की रकम के बारे में नहीं बताया है। यह प्रोजेक्ट कर्नाटक में है और इसके 2024 में चालू होने की उम्मीद है।

4 बड़े ऑर्डर
एक महीने से भी कम समय में सुजलॉन का यह चौथा बड़ा ऑर्डर है। हाल ही में सुजलॉन को वाइब्रेंट एनर्जी, जुनिपर ग्रीन एनर्जी और फर्स्ट एनर्जी से विंड एनर्जी प्रोजेक्ट के ऑर्डर मिले थे।

मोदी सरकार लेकर आ रही इस कंपनी का IPO, कब होगा लॉन्च, जानिए लेटेस्ट अपडेट

शेयर का परफॉर्मेंस
सुजलॉन एनर्जी के शेयर ने निवेशकों को तीन साल की अवधि में 255% का रिटर्न दिया है। हालांकि, लॉन्ग टर्म में इस शेयर से निवेशकों को बड़ा नुकसान हुआ है। बता दें कि जनवरी 2008 में यह शेयर 375 रुपये पर था, जो अब 8.50 रुपये के स्तर पर है। यह शेयर करीब 14 साल में 98 प्रतिशत तक टूट चुका है। सुजलॉन एनर्जी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 14.50 प्रतिशत की है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डिंग 85.50 प्रतिशत की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular