HomeShare Market91 की उम्र में अरबपति को प्यार, फिर इजहार...अब अचानक कंपनी में...

91 की उम्र में अरबपति को प्यार, फिर इजहार…अब अचानक कंपनी में पूरी हिस्सेदारी बेचकर चौंकाया

ऐप पर पढ़ें

KP Singh Story: फरवरी 2023 में एक इंटरव्यू के दौरान 91 साल के अरबपति कारोबारी कुशल पाल सिंह यानी केपी सिंह ने अपने नए इश्क के बारे में बताकर हर किसी को चौंका दिया था। रियल एस्टेट की दिग्गज DLF ग्रुप के एमेरिटस चेयरमैन ने बताया था कि मुझे एक नई पार्टनर मिल गई है, जिनका नाम शीना है। अब केपी सिंह ने अचानक DLF में अपनी बची हुई सारी हिस्सेदारी करीब 731 करोड़ रुपये में बेच दी है। इससे शेयर बाजार में हड़कंप मच गया है। कंपनी के शेयरों में मंगलवार को बड़ी गिरावट आई। 

क्या है डील की डिटेल 
शेयर बाजार बीएसई में थोक सौदों के बारे में उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, डीएलएफ के प्रवर्तकों में शामिल केपी सिंह ने अपने 1,44,95,360 शेयर यानी 0.59 प्रतिशत हिस्सेदारी 504.21 रुपये के भाव पर बेच दिए। इस तरह इस सौदे का कुल मूल्य 731 करोड़ रुपये रहा। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि केपी सिंह ने DLF में अपने बचे हुए शेयरों को भी किस वजह से बेचने का फैसला किया। फिलहाल DLF की बागडोर उनके बेटे राजीव सिंह के पास है।

बता दें कि जून, 2020 में केपी सिंह करीब छह दशकों तक रियल एस्टेट कंपनी DLF की कमान संभालने के बाद चेयरमैन पद से सेवानिवृत्त हुए थे। उनके लंबे कार्यकाल में DLF देश की अग्रणी रियल एस्टेट कंपनी के रूप में उभरकर सामने आई।

अडानी की इस कंपनी को हुआ ₹150 करोड़ का प्रॉफिट, 82% टूट चुका शेयर

11 बिलियन डॉलर है दौलत
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक DLF के केपी सिंह की दौलत 11.2 बिलियन डॉलर है और वह दुनिया के 184वें सबसे रईस अरबपति हैं। केपी सिंह ने आर्मी की नौकरी छोड़कर 1961 में अपने ससुर की कंपनी DLF को ज्वाइन किया था। केपी सिंह की पत्नी का निधन 2018 में हो गया था। इसके करीब 5 साल बाद उन्होंने बीते दिनों अपनी नई मोहब्बत के बारे में खुलासा किया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular