HomeShare Market80 दिन के बाद IPO मार्केट में आएगी फिर बहार, आ रहा...

80 दिन के बाद IPO मार्केट में आएगी फिर बहार, आ रहा Syrma SGS का IPO

आईपीओ (IPO) मार्केट में 80 दिन के लंबे अंतराल के बाद बहार लौटने वाली है। इंजीनियरिंग एंड डिजाइन सेगमेंट से जुड़ी एक कंपनी अपना आईपीओ लेकर आ रही है। यह कंपनी सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी (Syrma SGS Technology) है। सिरमा एसजीएस का 840 करोड़ रुपये का आईपीओ 12 अगस्त को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन होगा। सिरमा एसजीएस 80 दिन के अंतराल के बाद प्राइमरी मार्केट में उतरने वाली पहली कंपनी होगी। बाजार में चल रहे उतार-चढ़ाव के कारण पिछले कुछ महीने से आईपीओ मार्केट में सूखा रहा है। 

Aether Industries का था पिछला आईपीओ
सिरमा एसजीएस (Syrma SGS) के ऑफर में 766 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और मौजूदा इनवेस्टर्स की तरफ से 75 करोड़ रुपये का ऑफर फार सेल है। इश्यू के लिए एंकर बुक 11 अगस्त को ओपन होगी। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट में कही गई है। Aether Industries का आईपीओ 26 मई 2022 को बंद हुआ था। यह साल 2022 को पिछला इश्यू था। इस साल जनवरी से मई के बीच में एलआईसी समेत 16 कंपनियों ने बाजार से 40,310 करोड़ रुपये जुटाए हैं। वहीं, पिछले साल 2021 को 63 कंपनियों ने 1.19 लाख करोड़ रुपये जुटाए थे। 

यह भी पढ़ें- 900 रुपये के ऊपर पहुंच सकता है राकेश झुनझुनवाला का यह शेयर, आ सकती है 35% की तेजी

सिरमा एसजीएस में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 61.47%
सेकंडरी मार्केट्स के कमजोर सेंटीमेंट और LIC के मेगा IPO के बाद आए आधा दर्जन से अधिक पब्लिक इश्यूज की कमजोर डिमांड ने प्राइमरी मार्केट के मूड पर असर डाला है। बैंकर्स का कहना है कि सेंसेक्स और निफ्टी में आया करीब 10 फीसदी का उछाल कुछ कंपनियों को अपने पेंडिंग IPO लॉन्च करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। अगर Syrma SGS की बात करें तो FY22 में कंपनी का रेवेन्यू 43 पर्सेंट बढ़कर 1267 करोड़ रुपये रहा है। वहीं, कंपनी का प्रॉफिट 17 पर्सेंट बढ़कर 76.46 करोड़ रुपये रहा। रेड हेयरिंग प्रॉस्पेक्ट्स के मुताबिक, कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 61.47 पर्सेंट है। 

यह भी पढ़ें- नेरोलैक, पॉलिसी बाजार, जोमैटो समेत इन स्टॉक्स ने किया मालामाल, एक्सपर्ट से जानें आगे क्या करेंगे कमाल
 

RELATED ARTICLES

Most Popular